ताज़ा खबर
 

एयरफोर्स डे: IAF चीफ अरुप राहा बोले- हर चुनौती से लड़ने के लिए तैयार हैं

भारतीय वायुसेना 8 अक्टूबर को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर एयरफोर्स डे मना रही है। इस दौरान एयर चीफ मार्शल अरुप राहा ने कहा कि भारतीय वायुसेना किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।
Author नई दिल्ली | October 8, 2016 12:20 pm
स्थापना दिवस पर वायु सेना प्रमुख अरूप साहा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। (फाइल फोटो)

भारतीय वायुसेना 8 अक्टूबर को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर एयरफोर्स डे मना रही है। इस दौरान एयर चीफ मार्शल अरुप राहा ने कहा कि भारतीय वायुसेना किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि हमें खतरों से निपटने के लिए बड़े सुधार करने होंगे। पठानकोट हमले का जिक्र करते हुए एयर चीफ मार्शल ने कहा कि पठानकोट एयरबेस पर हुआ हमला इस बात की ताकीद करता हैं कि हम कितने मुश्किल समय में जी रहे हैं। अगले कुछ सालों में 36 राफेल विमानों के अधिग्रहण से निकट भविष्य में हमारे परिचालन क्षमता में वृद्धि होगी। एयरफोर्स डे पर राहा ने परेड निरीक्षण किया।

भारतीय वायु सेना आज अपनी 84वीं सालगिरह मना रही है। एयरफोर्स डे पर हिंडन एयरबेस में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जहां भारतीय वायुसेना ने अपनी ताकत दिखाई। लड़ाकू विमानों ने हवा में मार्चपास्ट किया। वायुसेना ने परेड में पहली बार हल्का लड़ाकू विमान तेजस को शामिल किया है। इसके साथ ही एयर फोर्स ने देशी सारंग को भी परेड का हिस्सा बनाया है। सारंग हेलीकॉप्टर ने हवाई करतब कर दुनियाभर में अपनी ताकत का इजहार किया है। एयर शो के दौरान रंग-बिरंगे पैराशूट्स में वायु सेना के जवानों ने आकाश में पैराग्लाइडिंग कर लोगों को आकर्षित किया। इस अवसर पर सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह और सचिन तेंदुलकर समेत तमाम हस्तियां शामिल हुईं।

READ ALSO: पाकिस्तान की धमकी, बलूचिस्तान पर बोलना बंद करो वरना खालिस्तान और माओवादियों को करेंगे सपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी एयरफोर्स डे पर जवानों और उनके परिवारों को ट्विटर के जरिए सलाम किया है। पीएम मोदी ने वायुसैनिकों और उनके परिवारों को सैल्यूट किया और देश की सुरक्षा के लिए शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा- आपके साहस ने देश का सर ऊंचा किया है। वहीं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी ट्वीट कर इंडियन एयरफोर्स द्वारा देश के आकाश को सुरक्षा प्रदान करने के लिए, मानवीय सेवा और आपदा के समय राहत कार्यों के लिए भूरि-भूरि प्रशंसा की है। वहीं, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी सोशल मीडिया पर देश के जाबाजों को सैल्यूट किया।

READ ALSO: 31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन्स पर एक साल तक मिलेगी रिलायंस Jio की फ्री सर्विस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग