ताज़ा खबर
 

कड़े मुकाबले में जीते कांग्रेस नेता अहमद पटेल, बीजेपी को देखना पड़ा हार का मुंह

तीन राज्यसभा सीटों में से दो सीटें बीजेपी जीतने में कामयाब रही तो वहीं एक सीट कांग्रेस की झोली में गिरी।
कांग्रेस नेता अहमद पटेल।

मंगलवार को गुजरात विधानसभा में हुए तीन राज्यसभा सीटों के मतदान के नतीजो की देर रात चुनाव आयोग ने घोषणा कर दी। तीन राज्यसभा सीटों में से दो सीटें बीजेपी जीतने में कामयाब रही तो वहीं एक सीट कांग्रेस की झोली में गिरी। कांग्रेस के पास तीसरी सीट पर बतौर उम्मीदवार अहमद पटेल को जीताने के लिए पर्याप्त 57 विधायक थे लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में तेजी से बदले घटनाक्रम के बाद उनका जीतना मुश्किल लग रहा था। लेकिन आखिरकार मंगलवार देर रात 44 वोट पाकर वो राज्यसभा पहुंचने में कामयाब रहे। मतदान वाले  दिन चले नाटकीय घटनाक्रम में तेजी से बदलाव आते रहे। कांग्रेस के खिलाफ मतदान करने वाले दोनों कांग्रेस विधायकों के मत रद्द कर दिए गए। क्योंकि उन्होंने मतदान के बाद अपने बैलेट पेपर दिखा दिए थे। जिसके बाद कांग्रेस ने अपनी पार्टी के दो विधायकों का वोट सस्पेंड करने की मांग की। जिसे देर रात चुनाव आयोग ने स्वीकार कर लिया। इस तरह कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल लगातार पांचवी बार राज्यसभा पहुंचने में कामयाब रहे। अहमद पटेल की जीत के बाद कांग्रेस के खेमे में खुशी की लहर है। वहीं बीजेपी की तरफ से अमित शाह और स्मृति ईरानी राज्यसभा में पहुंच चुके हैं।

चुनाव जीतने के बाद अहमद पटेल ने इसे जीवन का सबसे कठिन मुकाबला बताया। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार और तमाम एजंसियां मेरे खिलाफ रहीं। भाजपा ने जमकर विधायकों की खरीद-फरोख्त की। फिर भी मैं अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हूं। अब कांग्रेस विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटेगी। वहीं कांग्रेस ने भी बीजेपी पर विधायक खरीदने बेचने का आरोप लगाए और सरकारी मिशनरी के उपयोग की बात कही। चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता बेहद जोश में दिखे। राज्य में इसी वर्ष विधानसभा होने हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.