ताज़ा खबर
 

JNU: BJP MP ने गृहमंत्री को लिखा खत, अफजल गुरु के समर्थन में नारे लगाने वालों पर राष्‍ट्रद्रोह का मामला दर्ज

जेएनयू के रजिस्‍ट्रार भूपिंदर जुत्‍शी के अनुसार यूनिवर्सिटी की प्रोक्‍टॉरियल कमिटी मामले की जांच कर रही है।
Author नई दिल्‍ली | February 12, 2016 10:19 am
जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय

जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी(जेएनयू) में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी के मौके पर छात्रों के बीच झगड़े के मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आपराधिक षड़यंत्र और राष्‍ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया है। मंगलवार को हुए कार्यक्रम के दौरान अफजल गुरु, कश्‍मीर की आजादी और पाकिस्‍तान के समर्थन में नारेबाजी भी हुई थी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था। यूनिवर्सिटी में तनाव बढ़ने के बाद पुलिस जाब्‍ता तैनात करना पड़ा था। जेएनयू के रजिस्‍ट्रार भूपिंदर जुत्‍शी के अनुसार यूनिवर्सिटी की प्रोक्‍टॉरियल कमिटी मामले की जांच कर रही है। कमिटी को दो सप्‍ताह में रिपोर्ट देने को कहा गया है। छात्रों ने अनुमति वापस ले लिए जाने के बाद भी कार्यक्रम आयोजित किया।

वहीं भाजपा सांसद महेश गिरी की पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी को लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। गिरी ने जेएनयू में संविधान विरोधी और राष्‍ट्र विरोधी गतिविधियां होने की शिकायत की। उन्‍होंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और एचआरडी मंत्री स्‍मृति ईरानी को भी खत लिखा और दखल देने को कहा है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद छात्रों व मीडिया से वीडियो फुटेज ली है। साथ ही कई छात्रों से पूछताछ की गई। पुलिस कार्यक्रम के दौरान हथियारों के उपयोग के आरोप की भी जांच करेगी।

इससे पहले रजिस्‍ट्रार जुत्‍शी ने जेएनयू छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार और सचिव राम नागा से मुलाकात की। दोनों छात्र नेताओं ने जांच को लेकर चिंताएं जाहिर की थी। उनका कहना था कि जांच में शामिल तीनों लोग साइंस स्‍ट्रीम से आते हैं। उनमें से कोई भी अल्‍पसंख्‍यक वर्ग से भी नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    Babubhai
    Feb 12, 2016 at 2:15 pm
    Aise bharat desh virodhiyoko fansi aaj Hi de Deni chahiye. The deshke dushman he
    (0)(0)
    Reply
    1. S
      satish rai
      Feb 12, 2016 at 5:05 am
      बाबा साहेब की व्यवस्था ऐसे तत्वों के लिए जन्नत बन गयी है. इससे साबित होता है की जेएनयु में देशद्रोहियो और गद्दारों से यारी और देशप्रेमियों तथा शहीदों से गद्दारी का पाठ पढ़ाया जा रहा है . ऐसे तत्वों से सरकार सख्ती से निपटे.
      (0)(0)
      Reply
      1. S
        suresh k
        Feb 12, 2016 at 11:14 pm
        बाबा साहेब की आड़ में देशद्रोह नहीं फैला सकते , सरकार सख्त कार्यवाही करे सारा देश साथ है , जनता इन कुत्तो से सड़क पर भी निपट लेगी , इनको इस्लामी कानून शरीयत के अनुसार सजा मिलनी चाहिए ? जो गुरु गोविंदजी के बेटो को .......................
        (0)(0)
        Reply