March 24, 2017

ताज़ा खबर

 

देश के 22 एयरपोर्टों पर आतंकी हमले की आशंका को लेकर अलर्ट जारी

दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात के हवाईअड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था को हाई अलर्ट पर रखने के लिए कहा गया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीआई फोटो)

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली और चार अन्य राज्यों के 22 हवाईअड्डों पर आतंकवादी हमले की आशंका को लेकर चेतावनी जारी की है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात के हवाईअड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था को हाई अलर्ट पर रखने के लिए कहा गया है। खुफिया एजेंसियों ने सभी हवाईअड्डों को इस बाबत विस्तृत ब्योरा भेजा है और कहा है कि वो सुरक्षा का सबसे पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करें। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो ने सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के प्रमुख पत्र लिखकर चेतावनी जारी की है। हवाईअड्डों की सुरक्षा का सीआईएसएफ के जिम्मे है। ब्यूरो ने सभी सरकारी और निजी एयरलाइन कंपनियों को भी चेतावनी जारी की है।

मीडिया: राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर किया हमला-

एजेंसियों द्वारा जारी चेतावनी के बाद लोगों के सामान की ज्यादा सघन जांच की जाएगी और हवाईजहाजों में सामने लादने वाले विमानों को लेकर भी ज्यादा एहतियात बरता जाएगा। हवाईअड्डे के पार्किंग एरिया में भी पूरी निगरानी रखी जाएगी। आम तौर पर त्योहारों के दौरान सुरक्षा एजेंसियां सुरक्षा व्यवस्ता को लेकर ज्यादा चौकसी बरतती हैं लेकिन इस बार सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान समर्थिक आतंकवादी बदले की भावना से किसी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं।

18 सितंबर को उरी में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले में 19 भारतीय जवान मारे गए थे। 29 सितंबर को भारतीय सेना के विशेष दस्ते ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया। भारतीय सेना की कार्रवाई में कई आतंकी और उनके मददगार मारे गए थे। गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया था कि पीओके में करीब 100 आतंकी भारत में घुसपैठ की तैयारी में है। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान आधार दर्जन से अधिक बार एलओसी पर संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुका है।

Read Also:  सर्जिकल स्ट्राइक मुद्दे पर शरद पवार ने किया सरकार का समर्थन, सबूत मांगने वालों को बताया ‘गैरजिम्मेदार और कुतर्की’

वीडियो: एलओसी के करीब रहने वालों ने बताया सर्जिकल स्ट्राइक का आंखो देखा हाल- [jwplayer 46cgJOWl-gkfBj45V]

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 10:09 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग