ताज़ा खबर
 

विमान हाईजैक कर सकते हैं आतंकी, मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट

23 लोगों का एक गैंग मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमानों पर एक साथ हमला करेगा और विमानों को हाईजैक कर सकता है।
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (File photo)

देश के मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट की सुरक्षा रविवार (16 अप्रैल) को बढ़ा दी गई है। इन तीनों ही एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को ये खबर मिली कि 23 लोगों का एक गैंग मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले विमानों पर एक साथ हमला करेगा और विमानों को हाईजैक कर सकता है। इस सूचना के हासिल होने के बाद तीनों एयरपोर्ट पर सुरक्षा इंतज़ाम बेहद चुस्त दुरुस्त कर दिये गये हैं।मुंबई एयरपोर्ट की ओर आने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है। सीआईएसएफ और मुंबई पुलिस के जवान सभी यात्रियों की भी चेकिंग कर रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने अपने सभी सुरक्षा तंत्र को सक्रिय कर दिया है।

हवाई अड्डों की सुरक्षा बढ़ाने का यह फैसला शनिवार को एयरपोर्ट सिक्युरिटी कमेटी की बैठक के बाद लिया गया। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला ने ई मेल भेजकर हाईजैक की इस कोशिश की जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी। खबरों के मुताबिक इस महिला ने 6 लड़कों को मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद में एक साथ विमान हाईजैक करने की योजना के बारे में चर्चा करते हुए सुना था। इस महिला के मुताबिक इस प्लान में 23 लोग शामिल होने वाले थे। सुरक्षा एजेंसियों ने इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए तीनों हवाई अड्डों पर अलर्ट घोषित कर दिया है।

इधर इस खतरे को देखते हुए CISF एंटी हाईजैक ड्रिल कर रही है। ऐसे आतंकी खतरों से निपटने के लिए बनाई गई राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड को भी अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया है। सभी एयरलाइन्स ने एयर पैसेंजर से अपील की है कि वे सुरक्षा जांच के मद्देनजर एयरपोर्ट पर जल्दी पहुंचे और ऐन मौके पर चेक-इन से बचे। यात्रियों को सुरक्षा एजेंसियों से हर तरह के सहयोग के लिए कहा गया है।समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक इन हवाईअड्डों पर तोड़फोड़ रोधी विशेष कदम उठाए जा रहे हैं और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सहित सुरक्षा एजेंसियों ने सुबह से ही यात्रियों की तलाशी, सामान की जांच, विमान में चढ़ने से पहले जांच और हवाईअड्डा परिसरों में गश्त तेज कर दी है।हवाईअड्डों पर जांच के लिए सीआईएसएफ ने अपने खोजी कुत्तों के दल तथा त्वरित प्रतिक्रिया दलों को बुला लिया है। एयरलाइनों से अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।हवाईअड्डा सुरक्षा टीम में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया ‘‘घबराने की जरूरत नहीं है। इन हवाईअड्डों पर सभी अभियान सामान्य होंगे और यात्रियों को कोई मुश्किल नहीं होगी।’’पुलिस ई मेल की सामग्री की जांच कर इसे भेजने वाले से संपर्क स्थापित करने की कोशिश कर रही है।

“मसूद अज़हर को छोड़कर NDA सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया था”: दिग्विजय सिंह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग