ताज़ा खबर
 

पठानकोट कैंट स्टेशन से अफगान नागरिक गिरफ्तार

अफगानिस्तान के एक 25 वर्षीय नागरिक को भारत में उपयुक्त वीजा और पासपोर्ट के बिना रहने के चलते गिरफ्तार कर उस पर मामला दर्ज किया गया है।
Author पठानकोट | January 30, 2016 01:25 am
पुलिस ने मामला दर्ज कर दुकान के सैल्समेन रोहित, रवि और आदर्श श्रीवास्तव को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। (Representative Image)

अफगानिस्तान के एक 25 वर्षीय नागरिक को भारत में उपयुक्त वीजा और पासपोर्ट के बिना रहने के चलते गिरफ्तार कर उस पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान नाजोक मीर के तौर पर हुई है जो अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत का रहने वाला है। उस पर बिना टिकट यात्रा करने और एक सरकारी कर्मचारी से दुर्व्यवहार करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि उससे एपल का एक लैटपटॉप, बिना सिम कार्ड के दो मोबाइल फोन, दो पेन ड्राइव, एक डोंगल और दो डायरियां बरामद की गई हैं।

रेलवे सुरक्षा बल ने गुरुवार उसे बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा और उसने टिकट जांच करने वाले से दुर्व्यवहार किया। वह जम्मू से आ रहा था और पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर उतरते समय जब टिकट निरीक्षक ने उससे टिकट मांगा तो उसने दुर्व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि आरोपी भारत में बिना उपयुक्त वीजा और पासपोर्ट के ठहरा हुआ था।

शुरू में आरोपी ने जांचकर्ताओं को गलत नाम बताया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘उसने हमसे कहा कि उसका वीजा और पासपोर्ट गुम हो गया है लेकिन इस सिलसिले में उसने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई।’ पुलिस ने कहा कि अफगान नागरिक 2013 में पर्यटक वीजा पर भारत आया था। वह उत्तरप्रदेश के बिजनौर की एक मस्जिद में ठहरा हुआ था और गूंगा-बहरा होने का नाटक कर रहा था क्योंकि उसे स्थानीय भाषा की समझ नहीं थी।

पुलिस ने बताया कि फिर वह बंगलुरु और उसके बाद जम्मू-कश्मीर चला गया। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में भी रुका जहां उसने मजदूरी की। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी हिंदी समझता है और इस भाषा में बात भी कर सकता है।’ अधिकारी ने कहा कि उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे चार फरवरी तक पुलिस रिमांड में भेजा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग