ताज़ा खबर
 

अफगान बलों ने जलालाबाद में भारतीय दूतावास पर हमले को नाकाम किया

अफगान सुरक्षा बलों ने आत्मघाती हमलावर बन सकने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में भारतीय दूतावास पर हमले की उसकी योजना नाकाम कर दी...
Author काबुल/नई दिल्ली | December 22, 2015 01:36 am
अफगान राष्ट्रीय सेना (रॉयटर्स)

अफगान सुरक्षा बलों ने आत्मघाती हमलावर बन सकने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में भारतीय दूतावास पर हमले की उसकी योजना नाकाम कर दी। एक हफ्ते में इस तरह की यह दूसरी घटना है। अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के अधिकारियों के हवाले से आज बताया कि सुरक्षा बलों ने रविवार को इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो पूर्वी नंगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में भारतीय वाणिज्यदूतावास पर हमले की योजना बना रहा था।

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला लुदीन ने बताया कि संदिग्ध हमलावर की पहचान नासिर के रूप में की गई है जो उत्तर पूर्व कपीसा प्रांत के तगाब जिले का निवासी है। उन्होंने बताया कि नासिर हाल ही में तालिबान में शामिल हुआ था और उसने पूछताछ के दौरान अपनी साजिश को कबूल कर लिया। इस घटना पर तालिबान से कोई टिप्पणी नहीं आई है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते सुरक्षाकर्मियों ने दो आईएसआईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था जिन्होंने जलालाबाद शहर में वाहनों पर हमले की योजना बनाई थी।

अता उर रहमान के रूप में पहचाने गए शख्स ने बताया कि उन लोगों को भारतीय दूतावास के वाहनों को निशाना बना कर सड़क पर बारूदी सुरंगे बिछाने को कहा गया था। संदिग्धों को जहां पकड़ा गया था उसके करीब ही भारतीय दूतावास स्थित है। इन गिरफ्तारियों पर टिप्पणी करने को कहे जाने पर नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि एक बार फिर से अफगानिस्तान की सुरक्षा स्थिति उजागर हुई है और ऐसी कोशिशों के खिलाफ सदा सतर्क रहने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग