December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

करण जौहर ने तोड़ी चुप्‍पी, कहा- देश सबसे पहले, कभी नहीं करूंगा पाकिस्‍तानी कलाकारों के साथ काम

कर​ण ने वीडियो में कहा कि वह भारत को किसी और चीज से ज्‍यादा प्‍यार करते हैं।

फिल्‍म निर्माता-निर्देशक करण जौहर।

बॉलीवुड निर्देशक करण जौहर ने अपनी फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर जारी विवाद पर चुप्‍पी तोड़ी है। फिल्‍म में पाकिस्‍तानी कलाकारों की भूमिका होने के बाद महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना ने फिल्‍म पर प्रतिबंध लगाने को कहा था। जिसके बाद सिनेमा मालिकों ने कई राज्‍यों में फिल्‍म की रिलीज रोक दी है। इस पूरे मुद्दे पर पहली बार करण ने एक वीडियो मैसेज जारी किया है। इस संदेश में उन्‍होंने खुद से पहले देश को रखने और भारतीय सेना की उसकी बहादुरी के लिए तारीफ की है। करण ने आतंकवाद की निंदा की और कहा कि अगर ऐसी ही परिस्थितियां रहती हैं तो वह भविष्‍य में पाकिस्‍तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे। हालांकि पूरे संदेश में करण ने पाकिस्‍तान को सिर्फ पड़ोसी देश कहकर संबोधित किया है। करण ने भारतीयों से कहा है कि वे उन भारतीयों के काम को कम करके न आंके जिन्‍होंने फिल्‍म पूरी करने के लिए कड़ी मेहनत की है।

करण जौहर पर हमलावर हुए अभिजीत, देखें वीडियो: 

करण ने वीडियो में कहा कि वह भारत को किसी और चीज से ज्‍यादा प्‍यार करते हैं। उन्‍हाेंने उम्‍मीद जताई कि उन्‍हें किसी तरह की दिक्‍कत नहीं झेलनी पड़ेगी। करण ने वीडियो में कहा, ”इस पर बात हो रही है कि मैं पिछले दो सप्‍ताह से चुप क्‍यों रहा हूं। आज मैं साफ करता हूं कि मैं चुप क्‍यों रहा क्‍योंकि मैं बुरी तरह से तकलीफ में हूं। मुझे बहुत दुख पहुंचा है कि कुछ लोग सच में यह मान लेंगे कि मैं राष्‍ट्र-द्रोही हूं और मुझे यह कहना ही होगा, वह भी मजबूती से। मेरे लिए, मेरा देश पहले आता है, और कुछ मायने नहीं रखता सिवाय मेरे देश के। मुझे हमेशा लगा कि अपनी देशभक्ति दिखाने का सही तरीका प्‍यार फैलाना है और वहीं मैंने हमेशा अपने काम और सिनेमा के जरिए करने की कोशिश की है।”

READ ALSO: कभी मिनी स्कर्ट पहनने के लिए इस मुस्लिम लड़की को मिली थी 40 कोड़ों की सजा, अब डिजाइन करती है बिकनी

”जब मैंने पिछले साल सितंबर से दिसंबर तक ऐ दिल है मुश्किल की शू‍टिंग की तो परिस्‍िथतियां बिलकुल अलग थीं। तब वहां हमारे पड़ोसी देश के साथ शांतिपूर्ण रिश्‍ते बनाने के लिए सरकार प्रयास कर रही थी और मैंने उन प्रयासों का सम्‍मान किया। मैं आज भी भावनाओं की कद्र करता हूं। मैं समझता हूं क्‍योंकि मैं भी ऐसा ही महसूस करता हूं। मैं कहना चाहूंगा कि अगर ऐसे हालात रहे तो मैं पड़ोसी देश की प्रतिभाओं के साथ काम नहीं करूंगा। लेकिन मैं उसी ऊर्जा से आपको एक बात बताना चाहता हूं कि मेरे क्रू के 300 से ज्‍यादा भारतीयों ने अपना खून, पसीना और आंसू मेरी फिल्‍म में लगाए हैं और मुझे नहीं लगता कि अन्‍य भारतीयों की तरफ से उन्‍हें किसी तरह की मुसीबत होना सही है। मैं भारतीय सेना का सम्‍मान करता हूं। मैं उम्‍मीद करता हूं कि आप सभी परिस्थितियों और हालातों को समझेंगे और इस बात का सम्‍मान करेंगे कि हम अपने देश को सबसे ज्‍यादा प्‍यार करते हैं।”

देखिए, करण जौहर का वीडियो संदेश:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 6:48 pm

सबरंग