March 29, 2017

ताज़ा खबर

 

अनुराग कश्‍यप बोले- मैंने नहीं कहा कि माफी मांगें पीएम, फिल्‍म इंडस्‍ट्री को साॅफ्ट टागरेट बनते देख थक चुका हूं​

अनुराग ​कश्‍यप के ट्वीट्स में पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित किए जाने से भाजपा बुरी तरह उखड़ गई थी।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान फिल्‍म निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्‍यप।

फिल्‍म निर्माता अनुराग कश्‍यप ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए ट्वीट्स पर सफाई दी है। इन ट्वीट्स में उन्‍होंने सुझाव दिया था कि अगर निर्देशकों को फिल्‍म में पाकिस्‍तानी कलाकार रखने पर सजा मिलती है तो पीएम मोदी को भी पिछले साल पाकिस्‍तानी पीएम नवाज शरीफ से लाहौर में मुलाकात पर माफी मांगनी चाहिए। हालांकि मंगलवार को कश्‍यप ने कहा, ”नहीं, मैंने पीएम से माफी मांगने को नहीं कहा था। यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि मुझे मेरे ट्वीट्स के पीछे की मंशा के लिए सफाई देनी पड़ रही है। मैं फिल्‍म इंडस्‍ट्री को साॅफ्ट टागरेट बनते देख थक चुका हूं। हम कहीं शामिल होते हैं तो बलि का बकरा बना दिए जाते हैं। हम सरकार चुनते हैं और हमें धौंस दिखाने वालों से बचाने की जिम्‍मेदारी सरकार की होती है।” अनुराग कश्यप ने करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के विरोध पर पीएम से सवाल किया था। दरअसल, सिनेमा मालिकों ने पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की वजह से ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज पर बैन लगाया हुआ है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया अनुराग कश्‍यप को जवाब, देखें वीडियो:

इससे पहले रविवार को ही कश्‍यप ने अपने ट्वीट पर विवाद होने के बाद कई और ट्वीट कर बात साफ करने की कोशिश की थी। उन्‍होंने लिखा था, ”मेरे पास पीएम से सवाल करने का अधिकार है क्योंकि मैं देश का एक नागरिक हूं। मैंने इसी वजह से शिकायत की क्योंकि मैं यह अपेक्षा करता हूं कि मेरी सरकार मेरी रक्षा करेगी। मैंने प्रधानमंत्री से सवाल पूछा क्योंकि ये मेरा अधिकार है।” कश्‍यप ने कहा कि फिल्‍म इंडस्‍ट्री का इस्‍तेमाल किया जा रहा है। उन्‍होंने लिखा, ”मैं किसी पार्टी पर सवाल नहीं उठा रहा हूं जो अनावश्यक और अप्रासंगिक हो गई है और फिल्म इंडस्‍ट्री का इस्‍तेमाल कर फिर से प्रासंगिकता खोज रही है। हम लंबे समय से कमजोर हो रहे हैं और किसी के द्वारा इस्तेमाल किए जाने की कीमत अदा कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच हो रहे व्यापार को बंद नहीं किया गया है लेकिन हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। जिस किसी को देश के प्रति मेरे प्यार पर शक है वो सीमा पर जाकर अपने प्यार को व्यक्त करे। देश के प्रति अपने प्यार को सम्मानजनक तरीके से व्यक्त करें ना कि यहां चिल्लाएं। और हां नरेंद्र मोदी सर, हमें सुरक्षा चाहिए। यही सही वक्त है। मैं ऐसे फैंस के डर में नहीं रहना चाहता जो कि मुझे अपने पीएम से सवाल पूछने या उनसे कोई अपेक्षा रखने से मना करें। मैं उन्हें झूठी राष्ट्रीयता के नाम पर प्रभावित करने की बजाए सीधे आपसे सवाल करना पसंद करता हूं।”

पाकिस्‍तानी कलाकारों पर प्रतिबंध से जुड़ा पूरा विवाद समझने के लिए यहां क्लिक करें

अनुराग कश्‍यप के ट्वीट्स में पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित किए जाने से भाजपा बुरी तरह उखड़ गई थी। केन्‍द्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट किया, “भारत में आजकल एक नया फैशन चलन में है। समाचारों में बने रहने के लिए कोई भी स्टूडेन्ट या फिल्म निर्माता बिना किसी तर्क के सीधे पीएम से सवाल पूछता है या उनके खिलाफ बोलता है।” वहीं फिल्‍म निर्देशक मधुर भंडारकर ने भी अनुराग के ट्वीट को गलत बताते हुए कहा था- ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलना आजकल एक फैशन सा बन गया है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 4:11 pm

  1. N
    Narendra Batra
    Oct 19, 2016 at 7:20 am
    to dalle tiwst tere baap ne kiya tha suwar deshdrohi jute pade to samjhme aaya ki aulad
    Reply
    1. S
      Sidheswar Misra
      Oct 19, 2016 at 5:06 am
      बालीहुड को अपना ठिकाना कोलकाता में बनाना चाहिए। मुम्बई जंगल राज्य का शिकार हो गया है चुकी मिडिया पुजीपतियो की है इस लिए इसे यह जंगल राज्य नहीं कहे गे. केवल उत्तर प्रदेश ,बिहार को बदनाम करे गे।
      Reply

      सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

      सबरंग