ताज़ा खबर
 

भारतीय ने खून से लिखा लेटर- ‘PAK को घोषित करो आतंकी राष्ट्र’

जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले को लेकर पूरे भारत में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। ऐसी ही एक मांग हिमांचल से भी उठी है। यह एक शख्स ने अपने खून से संयुक्त राष्ट्र को लेटर लिखकर पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग की है।
Author नई दिल्ली | October 2, 2016 10:48 am
सामाजिक कार्यकर्ता ने अपने खून से संयुक्त राष्ट्र को लेटर लिखकर पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग की (ANI Photo)

जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले को लेकर पूरे भारत में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। ऐसी ही एक मांग हिमांचल से भी उठी है। यह एक शख्स ने अपने खून से संयुक्त राष्ट्र को लेटर लिखकर पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की मांग की है। उरी हमले के जवाब में भारत की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दोनों देशों की बीच तनाव गहराता जा रहा है। इससे पहले अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तान को आतंकी देश करार दिए जाने को लेकर बिल पेश किया गया था। जिसके तहत पाकिस्तान को टेररिस्ट स्टेट का दर्जा दिया जा सकता है। इस बिल का मकसद यह देखना है कि क्या पाकिस्तान की सरकार आतंकवाद का समर्थन करती है।

पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए हिमाचल के सामाजिक कार्यकर्ता डॉक्टर महेश यादव ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान-की-मून को खून से लेटर लिखकर पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करने की मांग की है। उनका कहना है कि पाकिस्तान आतंकियों को अपनी सरजमीं पर पनाह देता है, ऐसे में उसे आतंकी राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए। इसके लिए उन्होंने खून से यूएन को चिट्ठी भी लिखी है।

गौरतलब है कि 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हुए आतंकी हमले में अब तक कुल 20 जवान शहीद हो चुके हैं। इस घटना के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ उबाल है। बुधवार देर रात भारत की ओर से आतंकी हमले का बदलना लेने के लिए पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकियों को सफाया किया गया। भारतीय सेना ने बुधवार देर रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह कर दिए। स्पेशल फोर्सेज के कमांडो ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए PoK में आतंकियों के 7 कैंप तबाह कर दिए। करीब 4 घंटे चले इस ऑपरेशन में 38 आतंकी मारे गए थे। आतंकियों को बचाने के चक्कर में इस स्ट्राइक में 2 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए। सर्जिकल अटैक के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। सेना ने जम्मू-कश्मीर, पंजाब में इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे हुए गांवों को खाली करा लिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग