ताज़ा खबर
 

दादरी: बीफ खाने के आरोप में मार डाले गए अखलाक के गांव में आरोपी पक्ष ने धारा 144 के बावजूद की पंचायत

नोएडा के बहुचर्चित दादरी कांड में लैब रिपोर्ट आने के बाद तनाव गहराता जा रहा है। रविवार को राष्ट्रवादी प्रताप सेना के कार्यकर्ताओं ने अखलाक के घर वाली गली के सामने नुक्कड़ सभा की थी।
Author नई दिल्‍ली | June 6, 2016 17:45 pm
किसी भ्‍ाी अप्रिय घटना से निपटने के लिए इलाके में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। (EXPRESS PHOTO)

दादरी कांड में अखलाक की हत्या का आरोपी पक्ष और प्रशासन आमने-सामने हो गए। गांव में धारा 144 लगे होने के बावजूद भी आरोपी पक्ष ने गांव में पंचायत की है। आरोपी पक्ष और उसके समर्थकों ने बिसाहड़ा में पंचायत करने की घोषणा की थी, लेकिन प्रशासन ने उन्हें मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। अनुमति नहीं दिए जाने के बाद भी बिसाहड़ा के लोगों (आरोपी पक्ष) ने सोमवार को पंचायत आयोजित की। गांव वालों ने प्रशासन को मंदिर पर बैठक करने की सूचना दी थी। प्रशासन ने ऐहतियात बरतते हुए इलाके में धारा 144 लगा दी थी।

अखलाक मर्डर केस में जेल में बंद एक आरोपी के पिता संजय राणा ने बताया कि सोमवार की पंचायत के दौरान एक महापंचायत की घोषणा की जाएगी। राणा ने दावा किया कि महापंचायत का नेतृत्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह करेंगे। रविवार को राष्ट्रवादी प्रताप सेना के कार्यकर्ताओं ने अखलाक के घर वाली गली के सामने नुक्कड़ सभा की थी।

Read more: दादरी कांड: मथुरा के फोरेंसिक लैब ने बताया- अखलाक के घर से मिला मांस गाय या उसके बछड़े का

रविवार को एक आरोपी के पिता संजय राणा सहित 8 लोगों ने सूरजपुर स्थित पुलिस ऑफिस में एसएसपी धर्मेंद्र सिंह से मुलाकात कर तहरीर दी। संजय ने बताया कि जारचा पुलिस को भी तहरीर दी जा चुकी है। एसएसपी ने कहा कि जांच के बाद ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। जांच में देखा जाएगा कि मांस  कहां से आया, किसने काटा, उसे स्टोर किया गया था या उसे बेचने के लिए रखा गया था। संजय का कहना है कि पुलिस से इंसाफ की उम्मीदें खत्म होती जा रही हैं। इसलिए बुधवार को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में याचिका दायर करके रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की जाएगी।

दादरी कांड से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डीजीपी जावेद अहमद ने रविवार को दिल्ली में मेरठ रेंज के सभी जिलों के एसएसपी के साथ मीटिंग की है। डीजीपी ने पुलिस कप्तानों से कहा है कि किसी स्थिति में दादरी या मथुरा जैसी स्थिति उत्पन्न नहीं होनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग