May 24, 2017

ताज़ा खबर

 

सर्जिकल स्‍ट्राइक से पहले ही भारत में घुसे 250 आतंकी, भारतीय जवानों से हथियार छीनने का दिया गया है आदेश

ये आतंकी भारत की नजरों से बचने के लिए पाक रेंजर्स की वर्दी में घूम रहे हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में बैठा लश्कर कमांडर साजिद जट उर्फ नोमी इन्हें बड़े हमले के निर्देश दे रहा है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक करने से पहले ही जम्मू कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 250 से अधिक आतंकी घुसपैठ कर चुके हैं। एएनआई ने यह दावा विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से किया है। सूत्रों के मुताबिक घुसपैठ करने वाले आतंकियों में आधे से अधिक पाकिस्तानी हैं, वहीं बहुत से आतंकी स्थानीय कश्मीर घाटी के ही हैं। इंटेलीजेंस एजेंसियों ने खुलासा किया है कि आतंकवादी इंटरनेशनल बॉर्डर के करीब लॉन्चिंग पैड में घूम रहे हैं। ये आतंकी भारत की नजरों से बचने के लिए पाक रेंजर्स की वर्दी में घूम रहे हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में बैठा लश्कर कमांडर साजिद जट उर्फ नोमी इन्हें बड़े हमले के निर्देश दे रहा है।

नोमी 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज़ सईद का सबसे नजदीकी लश्कर कमांडर है। कश्मीर घाटी में मौजूद लश्कर कमांडर अबू दुजाना इस समय सबसे बड़े आतंकियों के ग्रुप को लीड कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक अबू दुजाना ने लश्कर के आतंकियों के कश्मीर में हमला करने के लिए 3 ग्रुप बनाया है। जिसमें एक ग्रुप को एक महिला लश्कर कमांडर लीड कर रही है। ख़ुफ़िया रिपोर्ट से हुए अहम खुलासे में पता चला है कि आतंकियों के दूसरे बड़े ग्रुप को अबू उसामा जहांगीर लीड कर रहा है।

वीडियो: नवाज़ शरीफ ने फिर अलापा कश्मीर राग; कहा- ‘कश्मीर का मुद्दा उठाने से कोई नहीं रोक सकता’

वहीं, एक और ग्रुप को लश्कर का आतंकी हम्माद लीड कर रहा है। ये तीनों आतंकियों को अबू दुजाना से निर्देशमिल रहा है। खुफिया एजेंसियों ने अबू दुजाना का इंटरसेप्ट पकड़ा है। ख़ुफ़िया इंटरसेप्ट से खुलासा हुआ है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी ‘कार्रवाई’ नाम का कोड इस्तेमाल कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक़ ‘कार्रवाई’ का मतलब बड़े हमले करने का आदेश है। भारत की सीमाएं पूरी तरह सील होने के चलते हथियारों के लिए इन्हें भारतीय सुरक्षा बलों से एके-47 छीनने के निर्देश दिया जा रहे हैं। यह निर्देश पाकिस्तान में बैठा लश्कर कमांडर सैफ़ुल्ला साज़िद जट नोमी दे रहा है।

Read Also: इन तीन कारणों से मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने की भारत की मांग के खिलाफ है चीन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 9:20 pm

  1. No Comments.

सबरंग