May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने सर्जिकल स्ट्राइक को बताया झूठ, कहा- होता तो मुंहतोड़ जवाब देते

भारत के पास सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो होने की बात भी गलत है। यह भारत की ओर से की गई एक मनगढंत बात है।

Author October 13, 2016 06:48 am
(भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित)

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने बुधवार को अंग्रेजी न्यूज चैनल इंडिया टूडे को दिए एक इंटरव्यू में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक की खबर को झूठ करार दिया है। इसके बाद पत्रकार करण थापर से बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ होता तो पाकिस्तान चुप न बैठता बल्कि भारत की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देता।

साथ ही उन्होंने भारत के पास सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत होने की बात पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि भारत के पास सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो होने की बात भी गलत है। यह भारत की ओर से की गई एक मनगढंत बात है। बासित ने कहा, कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई। 29 सितंबर को एलओसी पर भारत की तरफ से सीज फायर का उल्लंघन हुआ है, जिसमें पाकिस्तान के दो जवान शहीद हुए। जिसके बाद पाकिस्तान ने भारत की गोलीबारी का तत्काल जवाब दिया।’ बासित ने कहा कि अगर सर्जिकल स्ट्राइक हुई होती तो हम इसका करारा जवाब देते। बासित ने सार्क सम्मेलन रद्द होने पर उन्होंने कहा कि, ” ये हमारे लिए एक गहरा धक्का था हम उम्मीद करते हैं कि अगले साल हम जरूर सार्क होस्ट करेंगे।

बासित ने इस मामले पर पाकिस्तान की प्रख्यात रक्षा विशेषज्ञ आएशा सिद्दीकी के आर्टिकल को भी निराधार बताया, जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि भारत ने 29 सितंबर को पीओके में घुसकर 5-6 आतंकियों को मार गिराया और इस कार्रवाई में 3-4 जवान भी घायल हो गए। बासित ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि वे किस आधाप पर ये बातें कह रही हैं। इसके बाद बासित ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकी देश कहकर आप सहयोग के सभी रास्ते बंद कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 6:32 am

  1. N
    nagendra
    Oct 13, 2016 at 5:53 am
    पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक को नकारता जा रहा है और भारत सरकार चुप बैठी है ........ऐसा क्या रीजन है जो भारत सरकार सर्जिकल स्ट्राइक की विडियो को पकिस्तान के मुह पर नहीं मार रही है .... क्या पाकिस्तान ने भारत सरकार को कोई धमकी दे राखी है क्या ........ भाई मनो या न मनो कुछ तो १०० % गड़बड़ है
    Reply

    सबरंग