ताज़ा खबर
 

परिवार की मांग: बच्चे को सरकारी नौकरी और गजेंद्र को मिले ‘शहीद किसान’ का दर्जा

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने दिल्ली के जंतर मंतर पर बुधवार को पार्टी की रैली के दौरान खुदकशी करने वाले किसान गजेंद्र सिंह के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी...
Author April 25, 2015 10:24 am
संजय सिंह ने गजेंद्र के परिजनों को दस लाख रुपए का चैक भी दिया।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने दिल्ली के जंतर मंतर पर बुधवार को पार्टी की रैली के दौरान खुदकशी करने वाले किसान गजेंद्र सिंह के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। परिजनों की मांग पर संजय सिंह ने कहा कि दिवंगत गजेंद्र सिंह को ‘शहीद किसान’ का दर्जा देने और उनके एक बच्चे को बालिग होने पर ‘सरकारी नौकरी’ देने पर दिल्ली सरकार सकारात्मक तरीके से विचार करेगी। संजय सिंह ने गजेंद्र के परिजनों को दस लाख रुपए का चैक भी दिया।

आप नेता संजय सिंह गजेंद्र के मकान पर तीस मिनट से ज्यादा समय तक रुके। दिल्ली रवाना होते समय संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने खुदकुशी की घटना को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि गजेंद्र के परिजनों ने दिल्ली सरकार से उनको शहीद किसान का दर्जा देने और एक बच्चे को बालिग होने पर दिल्ली सरकार में नौकरी देने की मांग की है।

सिंह ने बताया कि गजेंद्र सिंह का परिवार दुख में है। मैं उनके बच्चों, पिता बने सिंह, चाचा गोपाल सिंह सहित अन्य परिवारजनों से मिला हूं। मैं इस बारे में दिल्ली जाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात करूंगा। मैं यह कह सकता हूं कि दिल्ली सरकार इन मांगों पर सकारात्मक ढंग से विचार करेगी।

बाद में संजय सिंह ने कुछ देर बंद कमरे में परिजनों से बातचीत की। गजेंद्र के परिजनों के अनुसार संजय सिंह ने उन्हें एक वीडियो फिल्म दिखाई जिसमें यह बताने की कोशिश की गई है कि खुदकशी के लिए आप नेता जिम्मेदार नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग