ताज़ा खबर
 

आमिर खान ने इंटॉलरेंस वाले बयान से भारत की छवि को नुकसान पहुंचाया: DIPP सचिव

आमिर खान को इंक्रेडिबल इंडिया अभियान से हटाने के सवाल पर अमिताभ कांत ने कहा कि, ब्रांड एम्‍बेसेडर को ब्रांड का प्रचार करना चाहिए न कि इसे नुकसान पहुंचाना चाहिए।
Author अहमदाबाद | January 20, 2016 07:15 am
आमिर ने रामनाथ गोयनका एक्‍सीलेंस इन जर्नलिज्‍म अवॉर्ड फंक्‍शन में कहा था कि देश में छह-आठ महीने में माहौल ज्‍यादा खराब हुआ है।

औद्योगिक नीति और प्रचार विभाग(डीआईपीपी) के आला अधिकारी का कहना है कि इंक्रेडिबल इंडिया का ब्रांड एंबेसेडर रहने के दौरान आमिर खान के कारण भारत की छवि को नुकसान पहुंचा। डीआईपीपी के सचिव अमिताभ कांत ने सोमवार को कहा कि, ‘ यदि भारत का ब्रांड एम्‍बेसेडर इंक्रेडिबल इंडिया का प्रचार करता है तो लोग घूमने आते हैं और पर्यटकों की संख्‍या बढ़ती है। लेकिन यदि ब्रांड एम्‍बेसेडर कहे कि भारत असहिष्‍णु है तो वह ब्रांड एम्‍बेसेडर के रूप में काम नहीं कर रहा। वह देश की छवि को नुकसान पहुंचा रहा है। ऐसे में लोग भारत नहीं आएंगे।’ अहमदाबाद में राष्‍ट्रीय डिजाइन संस्‍थान के 36वें दीक्षांत समारोह से इतर उन्‍होंने यह बयान दिया।

Read Alsoसुब्रमण्‍यम स्‍वामी का आरोप- आमिर खान ने ‘PK’ के प्रमोशन के लिए ली थी ISI की मदद

आमिर खान को इंक्रेडिबल इंडिया अभियान से हटाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि, ब्रांड एम्‍बेसेडर को ब्रांड का प्रचार करना चाहिए न कि इसे नुकसान पहुंचाना चाहिए। एक ब्रांड एम्‍बेसेडर भारत के प्रमोशन और मार्केटिंग के लिए बेस्‍ट एम्‍बेसेडर होना चाहिए। वह ब्रांड को बर्बाद करने वाला नहीं होना चाहिए।’ गौरतलब है कि आमिर खान ने पिछले साल देश में इंटॉलरेंस की कथित रूप से बढ़ती घटनाओं को लेकर बयान दिया था, जिससे काफी विवाद हुआ था। उन्‍होंने कहा था कि उनकी पत्‍नी ने पूछा कि क्‍या बच्‍चों की सुरक्षा को देखते हुए हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए।

Read AlsoBJP सांसद मनोज तिवारी ने आमिर खान को बताया देशद्रोही, बोले- उन्‍हें निकाल देना चाहिए

अमिताभ कांत ने मंगलवार को ट्वीट किया कि, ‘एक ब्रांड एम्‍बेसेडर होने के नाते जिम्‍मेदारियां आती हैं। आप जिसका प्रचार कर रहे हो उसे नीचा नहीं दिखा सकते। इससे ब्रांड को नुकसान होता है।’ 2002 में इ ंक इंक्रेडिबल इंडिया कैंपेन की शुरुआत करने वाली टीम में अमिताभ कांत भी शामिल थे।

Read Also: आमिर खान को BJP नेता राम माधव की नसीहत, पत्नी को बताएं भारत के गौरव के बारे में 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग