December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

वीडियो: बिस्तर गीला करने पर 75 वर्षीय मां की पिटाई करने वाली बेटी गिरफ्तार

घटना का वीडियो बुजुर्ग महिला के 50 वर्षीय बेटे वेणुगोपाल ने अपने मोबाइल फोन से बनाया था जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

75 वर्षीय मां की पिटाई करने की आरोपी महिला और उसके पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

केरल पुलिस ने 75 वर्षीय महिला की डंडे से पिटाई के मामले में सोमवार (29 नवंबर) को पीड़ित की 52 वर्षीय बेटी चंद्रमति और 58 वर्षीय दामाद को गिरफ्तार कर लिया है। बुजुर्ग महिला कार्तियायानी की पिटाई का वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वीडियो में चंद्रमति उन्हें डंडे जैसी चीज से पीटती हुई दिख रही हैं। घटना का वीडियो कार्तियायानी के 50 वर्षीय बेटे वेणुगोपाल ने अपने मोबाइल फोन से बनाया था। वेणुगोपाल ने ही घटना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। कार्तियायानी ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी उन पर शारीरिक अत्याचार करती रही हैं। स्थानीय मीडिया में आई खबरों के अनुसार कार्तियायानी की बेटी इसलिए नाराज थीं क्योंकि उन्होंने अनचाहे तौर पर बिस्तर पर पेशाब कर दिया था।

स्थानीय मीडिया के अनुसार आरोपी दंपति ने कार्तियायानी की कुछ संपत्ति पर भी कब्जा कर लिया है जिसको लेकर परिवार के सदस्यों में विवाद है। पुलिस के अनुसार बुजुर्ग महिला पिछले सात सालों से अपनी बेटी के साथ रह रही हैं। पुलिस को मिली सूचना के अनुसार इस दौरान लगातार उन पर शारीरिक अत्याचार होते रहे। पुलिस ने आरोपी दंपति पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। बुजुर्ग महिला को चिकित्सा के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। बुजुर्ग महिला के शरीर पर चोटों के निशान हैं। उनका स्वास्थ्य भी सही नहीं है। उन्हें पहले से ही पैरों में तकलीफ थी जिसकी वजह से वो ठीक से चल-फिर नहीं पा रही थीं।

केरल के सामाजिक न्याय मंत्री केके शैलजा ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाप कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराने का आश्वासन दिया है। शैलजा ने बुजुर्गों का शोषण करने वालों को कड़ी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। सामाजिक न्याय निदेशक टीवी अनुपमा ने मामले की जांच कन्नूर जिले के सामाजिक कल्याण अधिकारी को मामले की जांच करके रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। राज्य के कानून के अनुसार परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के भरण-पोषण की जिम्मेदारी उनके परिजनो की है।

सामाजिक न्याय मंत्री के अनुसार इससे पहले भी सरकार को एक वृद्ध आश्रम में बुजुर्ग महिलाओं के यौन शोषण की शिकायत मिली थी। राज्य के मुख्यमंत्री पी विजयन ने मामले की जांच के लिए उच्च-स्तरीय जस्टिस रामचंद्रन अय्यर कमेटी का गठन किया गया है। राज्य का सामाजिक कल्याण मंत्रालय वृद्ध आश्रम में बुजुर्गों के संग बेहतर बरताव भी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। केरल के सोशल सिक्योरिटी मिशन पहले ही एक कैंपेन शुरू कर चुका है जिसका ध्येय वाक्य है, “प्रगतिशील केरल, बुजुर्गों के लिए सम्मान।”

देखें 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की पिटाई का वीडियो

वीडियोः तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने किया नोटबंदी का समर्थन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 1:28 pm

सबरंग