ताज़ा खबर
 

देश के 50 हजार गांवों में अभी तक नहीं पहुंचा मोबाइल नेटवर्क

केंद्र सरकार ने आज बताया कि देश में 50 हजार ऐसे गांव हैं जहां अभी तक मोबाइल नेटवर्क उपलब्ध नहीं कराया जा सका है।
Author नई दिल्ली | April 12, 2017 15:25 pm
केंद्र सरकार ने आज बताया कि देश में 50 हजार ऐसे गांव हैं जहां अभी तक मोबाइल नेटवर्क उपलब्ध नहीं कराया जा सका है।

केंद्र सरकार ने आज बताया कि देश में 50 हजार ऐसे गांव हैं जहां अभी तक मोबाइल नेटवर्क उपलब्ध नहीं कराया जा सका है।
दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने आज लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान बताया कि नक्सल प्रभावित राज्यों, पूर्वोत्तर, अंडमान निकोबार और लक्षद्वीप समेत कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां अभी तक मोबाइल नेटवर्क नहीं पहुंचा है और सरकार इन क्षेत्रों को मोबाइल नेटवर्क के दायरे में लाने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने एक सदस्य के पूरक सवाल के जवाब में बताया, हमने कभी यह दावा नहीं किया कि देश भर में मोबाइल नेटवर्क पहुंच गया है। देश में करीब ऐसे 50 हजार गांव हैं जहां अभी तक मोबाइल नेटवर्क को नहीं पहुंचाया जा सका है। सिन्हा ने बताया कि उनके मंत्रालय ने सभी राज्यों को उनके मंत्रालय को इस बात की जानकारी देने के लिए कहा है कि प्रत्येक राज्य में कितने गांव अभी तक मोबाइल नेटवर्क से वंचित हैं।
प्रश्नकाल में ही एक सदस्य ने अपने सवाल के जरिए शिकायत दर्ज करायी कि संसद परिसर के भीतर काल ड्राप की समस्या का सामना सांसदों को करना पड़ता है।

काल ड्राप हो जाती है लेकिन फोन करने वाले व्यक्ति को लगता है कि सांसद बनने के बाद हम लोग बीच में फोन काटने लगे हैं। उनकी इस बात का गुजरात की कुछ महिला सदस्य भी समर्थन करती नजर आयीं।  हालांकि मंत्री ने कहा कि काल ड्राप की समस्या में काफी सुधार किया गया है और आने वाले दिनों में स्थिति और बेहतर होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग