ताज़ा खबर
 

31 जनवरी, 4 बजे न्यूज अपडेट: अमेरिकी संसद में पेश हुआ H-1बी वीजा बिल, 11 मार्च को अलग पार्टी बनाएंगे शिवपाल, राष्ट्रपति ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

अमेरिकी संसद में पेश हुए नए बिल से कैसे बढ़ेंगी भारतियों की मुश्किलें, शिवपाल यादव ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, यहां जानिए अभी तक की सभी बड़ी खबरें

अमेरिकी संसद में पेश हुआ H-1बी वीजा बिल

अमेरिकी संसद में H-1बी वीजा बिल पेश किया गया है। बिल के तहत वीजा धारकों की न्‍यूनतम सैलरी दुगुनी करके 1.30 लाख डॉलर हो जाएगी, हालांकि बिल के कारण अमेरिकी कंपनियों को विदेशी लोगों को नौकरी देना मुश्किल हो जाएगा। H-1B वीजा एक नॉन-इमीग्रेंट वीजा है जिसके तहत अमेरिकी कंपनियां विदेशियों को अपने यहां रख सकती हैं। नए बिल के पेश करने की खबर आते ही भारतीय शेयर मार्केट गिर गया। ऐसा कहा जा रहा है कि यह नया कार्यकारी आदेश अमेरिका में आव्रजन सुधार का एक हिस्सा है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

11 मार्च को अलग पार्टी बनाएंगे शिवपाल

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल अपनी अलग पार्टी बनाएंगे। खुद शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाने के ऐलान किया है। जसवंत नगर सीट से सपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं शिवपाल ने कहा कि अखिलेश सरकार बना लें, 11 मार्च को नतीजे आने के बाद वह अलग पार्टी बनाएंगे। उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन समेत कई मुद्दों को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना भी साधा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

राष्ट्रपति ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

सोमवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अधिभाषण के साथ बजट सत्र का आगाज हो गया है। 1924 के बाद यह पहली बार है जब बजट 1 फरवरी को पेश किया जाएगा। अभी तक हर वर्ष फरवरी माह के अंत में आम बजट पेश किया जाता था। दोनों सदन (लोकसभा व राज्यसभा) को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीबों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए कई कदम उठाए हैं जिसमें गांवों में बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए नए बैंक लाइसेंस दिए गए, ग्राम ज्योति योजना से गांवों का अंधेरा दूर किया, लोगों को घर दिए और जीने का एक सपना दिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

बजट सत्र में सांसद को पड़ा दिल का दौरा

बजट सत्र के दौरान सांसद ई अहमद को दिल का दौरा पड़ गया और वह कुर्सी से गिर पड़े। इसके बाद उन्हें तुरंत RML अस्पताल ले जाया गया। 78 साल के ई. अहमद इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल की मालाप्पुरम लोकसभा सीट से सांसद हैं। सत्र के दौरान अहमद ने बेचैनी और सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत की थी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

‘पद्मावती हिन्दू थी इसलिए दिखाया गलत चरित्र, हिम्मत है तो पैगंबर मुहम्मद पर फिल्म बनाएं’

बिहार के नवादा से बीजेपी सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि पद्मावती हिन्दू थी इसलिए लोगों में उनका गलत चरित्र दिखाने कि हिम्मत आ जाती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर फिल्मकारों में हिम्मत है तो पैगंबर मुहम्मद पर फिल्म बनाकर दिखाएं। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग भारतीय इतिहास के साथ छेड़छाड़ करेंगे उनका जवाब जनता को देना ही चाहिए। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग