ताज़ा खबर
 

घर से झूठ बोलकर भागे मुंबई के तीन युवक, ATS को ISIS में शामिल होने का शक

एटीएस को जिन लड़कों के ISIS में शामिल होने का शक है। उनके नाम- अयाज सुल्‍तान (23), मोहसिन शेख (26) और वाजिद शेख (25) हैं।
फुटबाल प्रेमी और एक अच्छा छात्र रहे जैक ने अपने माता-पिता के साथ बातचीत में स्वीकार किया कि वह सितंबर, 2014 में सीरिया में आईएसआईएस के साथ जुड़ गया।

पिछले कुछ समय से घर से लापता तीन लड़कों के बारे में शक है कि इन्‍होंने आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) ज्‍वॉइन कर लिया है। इन लड़कों के नाम अयाज सुल्‍तान (23), मोहसिन शेख (26) और वाजिद शेख (25) बताए जा रहे हैं। महाराष्ट्र की ATS (एंटी टेरर स्‍क्‍वॉयड) के मुताबिक, ये तीनों लड़के दोस्‍त हैं और इनके सीरिया जाकर ISIS में शामिल होने का शक है।

जानकारी के मुताबिक, ये तीनों युवक घर से झूठकर बोलकर निकले और लापता हो गए। अयाज सुल्तान ने 30 अक्टूबर को घर में यह बोलकर गया कि वह किसी नौकरी की तलाश में जा रहा है। अयाज ने अपने घर में कहा कि पुणे में एक कुवैत की कंपनी है, जो उसे नौकरी दिलाने में मदद करेगी। वहीं दूसरा युवक मोहसिन शेख 16 दिसंबर से लापता है। उसने घर पर बताया कि वह अपने दोस्त की शादी में जा रहा है, लेकिन वह अब तक नहीं लौटा, जबकि तीसरा युवक वाजिद शेख 16 दिसंबर से लापता था। उसने घर पर कहा था कि ‘आधार’ कार्ड में उसका नाम गलत है, जिसे वह सही कराने जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. H
    Harish Nandan
    Dec 21, 2015 at 12:34 pm
    झुठ बोलकर समाज दुनियां से छिपा कर कोई ा काम ही करता है अगर कोई अच्‍छा काम ही उनको करना होता तो क्‍या वे झुठ बोलते या सब को बता कर करते देखो मैं अच्‍छा काम कर रहा हुं अब तो उन्‍होंने गलत पर पैर बढा दिया है
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग