ताज़ा खबर
 

21 फरवरी, 9 बजे न्‍यूज अपडेट्स: BMC चुनावों में रिकॉर्ड वोटिंग से लेकर स्‍मृति ईरानी को अदालती राहत तक

21 फरवरी, रात 9 बजे तक की सभी बड़ी खबरें आपको मिलेंगी यहां।
21 फरवरी, रात 9 बजे तक की न्‍यूज अपडेट्स।

1. बृहणमुंबई म्‍यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) समेत महाराष्‍ट्र के 10 नगर निकायों के लिए मंगलवार (21 फरवरी) को मतदान हुआ। मुंबई में रिकॉर्ड 52.17 फीसदी मतदान हुआ। यह प्रतिशत पिछले तीन बार के चुनावों में सबसे ज्यादा है। चुनाव के नतीजे 23 फरवरी को आएंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, फैशन डिजाइनर और बीजेपी नेता शायना एनसी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, मनसे चीफ राज ठाकरे समेत कई बड़ी राजनेताओं ने वोट डाला। वहीं बॉलीवुड कलाकारों की बात करें तो एक्टर रनवीर सिंह, एक्ट्रेस रेखा, अनुष्का शर्मा, श्रद्धा कपूर समेत वरुण धवन भी वोटिंग के लिए आए। हालांकि वरुण लिस्ट में नाम ना होने के कारण वोट नहीं डाल सके। पूरी खबर यहां पढ़ें।

2. पाकिस्‍तान को आखिरकार समझ आ गया है कि घर में आतंकी पालकर वह शांति से नहीं रह पाएगा। मंगलवार को खबर आई कि जमात उल दावा के मुखिया हाफिज सईद और उसके साथियों के सभी हथियारों का लाइसेंस कैंसिल कर दिया है। सईद और उसके साथियों के पास कुल 44 लाइसेंसी हथियार थे। पंजाब प्रांत के गृह मंत्रालय द्वारा बताया गया कि यह फैसला सरकार द्वारा हाफिज पर की गई कार्यवाही के बाद लिया गया। इसके साथ ही सरकार ने JuD और FIF पर छह महीने तक निगरानी रखने के भी आदेश दिए हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें। 

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्‍मृति ईरानी को राहत देते हुए उनकी क्लास 10th और 12th की मार्कशीट को सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी है। अदालत ने केंद्रीय सूचना आयोग (CIC) के उस आदेश पर रोक लगाई जिसमें उसने सीबीएसई से कहा था कि मार्कशीट सार्वजनिक की जा सकती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मामले को आधार मानकर ईरानी के मामले में स्टे का फैसला दिया गया है। केंद्रीय मंत्री की ग्रेजुएशन की डिग्री को लेकर दायर याचिका को पटियाला हाउस कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

4. उत्‍तर प्रदेश चुनाव के चौथे चरण के लिए मंगलवार (21 फरवरी) शाम पांच बजे प्रचार थम गया। चौथे चरण में रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट और फतेहपुर जिलों की 53 सीटों पर 23 फरवरी को मतदान होगा। सपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चौथे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन संगम नगरी इलाहाबाद में संयुक्त रूप से रोडशो किया। इसी दिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी इलाहाबाद में रोडशो किया। पूरी खबर यहां पढ़ें।

स्मृति ईरानी की मार्कशीट नहीं होगी सार्वजनिक; दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई रोक

नए अवतार में जल्द आएगा 1000 रुपए का नोट

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर: 99 रुपए में मिलेगी मेंबरशिप, जानिए ऑफर के बारे में

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग