ताज़ा खबर
 

दिल्ली में मैनेजर से मिलकर बदलवाए 3.5 करोड़ रुपये, पुणे में एक आदमी के पास मिला 1.12 करोड़ कैश

पुणे में भी पुलिस ने एक व्यापारी के पास से 1.12 करोड़ मूल्य के पुराने नोट बरामद किए हैं।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

नोटबंदी से कालेधन कुबेरों में बेचैनी है। लोग उसे जल्दी से जल्दी ठिकाने लगाना चाह रहे हैं लेकिन पुलिस और आय कर विभाग की मुस्तैदी उनके लिए मुसीबतें खड़ी कर रही हैं। कुछ ऐसा ही देखने को मिला दिल्ली में जहां पुलिस ने ऐसे दो लोगों को दबोचा है जिसने दो बैंक मैनेजर्स से मिलकर साढ़े तीन करोड़ रुपये मूल्य के पुराने नोट बदलवा लिए और नई करंसी ले लिए। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पूछताछ में उन दोनों शख्स ने बैंक मैनेजर से मिलीभगत की बात कबूल की है।

पुणे में भी पुलिस ने एक व्यापारी के पास से 1.12 करोड़ मूल्य के पुराने नोट बरामद किए हैं। यह व्यापारी कमीशन पर 500 और 1000 के पुराने नोट बदलने जा रहा था। पुणे के लश्कर थाने के मुताबिक भरत शाह नाम का व्यापारी एजेंट से 25 फीसदी के कमीशन पर बेनामी पैसों को बदलवाने की फिराक में था।

एक पुलिस इन्सपेक्टर ने बताया, “हमें सूचना मिली थी कि शाह एम जी रोड पर शुक्रवार की सुबह कुछ लोगों से मिलकर पुराने नोट को बदलवाने जा रहे हैं।” इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शाह को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की। पुलिस अधिकारी ने बताया, “हमने शाह के पास से पुराने 500 रुपये के कुल 22,444 नोट और 1000 के 28 नोट बरामद किए जो बैन हो चुके हैं।”

हालांकि, पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाह ने उन नोटों को अपनी जमा पूंजी करार दिया है। जबकि पुलिस उसे बेनामी संपत्ति के तौर पर मानकर जांच कर रही है। हालांकि, पुलिस ने अभी तक कोई केस दर्ज नहीं किया है लेकिन आय कर विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। उधर, बिहार के गया जिले में चोरों ने एक बैंक से 21 लाख 30 हजार रुपये चुरा लिए। इनमें से 20 लाख रुपये पुराने नोट थे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

वीडियो देखिए- आलोचना करने वालों पर पीएम मोदी बोले- “उन्हें तकलीफ ये है कि उन्हें तैयारी का मौका नहीं मिला”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    Babulal panwar
    Nov 26, 2016 at 10:43 am
    bank manager paise walo ko bag bharkar not de rage hai garibo ko 2000 de rage hai ya cash khatm hone ki bat karte hai sitapura Jaipur rajsthan me ye bhut ho raha hai
    (0)(0)
    Reply
    1. A
      Amit gandhi
      Nov 25, 2016 at 1:58 pm
      Note bandi mein sabhi bank manager ki chandi hoi hai.mere hisab se sabhi bank manager ke account ki checking honi chahiye.is mein bhut lage scale mein scam samane aayega.kuyki bank manager ne apne hisaab se money distribut kiya hai.
      (1)(0)
      Reply
      सबरंग