ताज़ा खबर
 

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर 6 यात्रियों से 16 किलो सोना बरामद, बच्चों के डायपर में छिपाए थे सोने के बिस्किट

यात्री सूरत के दो अलग-अलग परिवार के रहने वाले थे जो दुबई से दिल्ली आ रहे थे। इनके साथ दो बच्चे भी थे।
अंडरवियर के अंदर छिपाकर ले जा रहे थे सोना। (Representative Image)

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 11-12 दिसंबर की रात 16 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि सोना बच्चे की डायपर में छिपा रखा था। इस संबंध में 6 यात्रियों को हिरासत में लिया गया है। यात्री सूरत के दो अलग-अलग परिवार के रहने वाले थे जो दुबई से दिल्ली आ रहे थे। इनके साथ दो बच्चे भी थे और कहा जा रहा है कि इन्होंने सोना बच्चों के डायपर व तौलिये में छिपा रखा था।

जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पर कस्टम और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने परिवार के पास से करीब 16 किलो सोना बरामद किया। जब परिवार के सामान की जांच की गई तो जांच में यह बात सामने आई कि परिजन ने बेबी डायपर में सोने के बिस्कुट छुपा रखे थे। गौरतलब है कि नोटबंदी के फैसले के बाद से सरकार कालेधन और सोने की खरीदी को लेकर सख्त हो गई है। लोगों के पास 500, 1000 रुपए के पुराने और 2000 रुपए की नई करेंसी तक बड़े पैमाने पर बरामद की जा रही है।

कर्नाटक में मिला था 32 किलो सोना-चांदी:

शनिवार को आयकर विभाग ने कर्नाटक में हवाला कारोबारी के घर से 32 किलो सोना-चांदी और 5.7 करोड़ के 2000 रुपए वाले नए नोट बरामद किए थे। इसके अलावा 90 लाख के पुराने नोट भी जब्त किए गए थे। हवाला कारोबारी ने यह कालाधन अपने बाथरुम में बनाए गए तहखाने में छुपाया गया था। बाथरूम में यह तहखाना टायलों के पीछे बनाया गया था।

वकील के घर से मिले 157.5 करोड़ कैश:

नई दिल्‍ली में वकील के घर पर आयकर विभाग ने तीन बार छापा मारा। तीसरे छापे में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोंटों के साथ ही 2000 रुपये के नए नोटों के बंडल भी शामिल है। इन नोटों का कुल मूल्‍य 13.48 करोड़ रुपए है। इससे पहले अक्‍टूबर में उनके घर पर छापा मारा गया था। इस दौरान 125 करोड़ रुपये जब्‍त किए गए थे। पिछले महीने हुई रेड में 19 करोड़ रुपये की बेहिसाब रकम जब्‍त की गई थी। इस तरह कुल मिलाकर 157.5 करोड़ कैश बरामद किया गया।

चर्चा: 3600 करोड़ रुपए की अगस्ता वेस्टलैंड डील में एसपी त्यागी की गिरफ्तारी के मायने

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.