ताज़ा खबर
 

13 फरवरी, रात 9 बजे तक की न्‍यूज अपडेट्स: लाहौर में आत्‍मघाती हमले से लेकर यूपी में बीजेपी को शिवसेना के झटके तक

13 फरवरी, रात 9 बजे तक देश, दुनिया की हर बड़ी खबर यहां पढ़ें।
13 फरवरी, रात 9 बजे तक की टॉप-4 न्‍यूज आपको मिलेंगी यहां।

1. पाकिस्‍तान के लाहौर स्थित पंजाब असेंबली के नजदीक आत्‍मघाती धमाका हुआ है। पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, असेंबली के बाहर बड़ी संख्‍या में केमिस्‍ट्स और फार्मास्‍यूटिकल्‍स सेक्‍टर के कर्मचारियों के प्रदर्शन के दौरान पास खड़े एक वाहन में धमाका हुआ। धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हुई और करीब 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस धमाके में पुलिस के दो अधिकारियों की भी मौत हो गई है। पाकिस्‍तानी पीएम नवाज शरीफ ने इस धमाके को ‘आपदा’ बताया है। पूरी खबर यहां पढ़ सकते हैं।

2. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए बीजेपी को झटका लगा है। उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने यूपी में बीजेपी के लिए प्रचार करने का फैसला किया है। शिवसेना के कार्यकारी अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह खुद भाजपा के खिलाफ प्रचार करेंगे। उन्‍होंने यह भी कहा बीजेपी के साथ गठबंधन पर मुंबई नगर निगम के बाद फैसला होगा। दोनों पार्टियों के बीच पिछले कुछ महीनों से तनातनी रही है। हाल ही में शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में उद्धव ने लिखा था, कि केंद्र सरकार सभी मोर्चों पर असफल रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

3. आयकर विभाग ने गिफ्ट्स पर नए दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा है कि अगर कोई किसी को बीस हजार रुपए से ज्यादा का गिफ्ट देगा तो उसे जांच का समाना करना पड़ेगा। विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, नोटबंदी के बाद बड़े पैमाने पर हुए पैसों की लेनदेन को लेकर चल की पड़ताल को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया जा रहा है। जो भी व्यक्ति अपने मित्र या परिजन से 20 हजार रुपए से ज्यादा का गिफ्ट लेता या देता है तो उसे विभाग को पूरी जानकारी देनी होगी। उन्होंने यह भी बताया कि अगर वह व्यक्ति इसके बारे में पूछे जाने को दौरान सही जानकारी नहीं देता है तो उसके खिलाफ जांच की जाएगी। पूरी खबर यहां पढें।

4. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को बदायूं में प्रचार किया। उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि ‘वे लोग मन की बात करते हैं, लेकिन समाजवादी लोग काम करते हैं।’ अखिलेश ने कहा कि ‘भाजपा के पास अब तक मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं है, इसका मतलब यह है कि वह उप्र में सरकार नहीं बनाना चाहती। भाजपा को अपनी हार नजर आने लगी है, तभी तो वे लोग सीटों की संख्या बता रहे हैं।’ दूसरी तरफ, कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी की चुनावी सभा में कहा कि प्रदेश में दो युवाओं का गठबंधन बहुतों की बोलती बंद कर देगा। पूरी खबर यहां पढ़ें।

संबंधित वीडियो देखें: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Mahendra Sharma
    Feb 13, 2017 at 5:16 pm
    BJP ab bhutpurva party (bhutpurva pradhanmantri) hone wali hai.khud modi pa jaisa baat karta hai.jumlabaji kaam nahin aayi. toh bad jubani par utar aya.isi liay toh jant ne,jumla party naam rakha hai BJP ka.janta ne modi ki aukat batane ki kamar k li hai.nahi chalne wali hai feku giri.ab toh muh ki khabewali hai.iabe jabam kundli ki baat kake apni nichta dikha di hai.
    (0)(1)
    Reply