December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

11 साल की अनविता के डूडल को चिल्ड्रेन्स डे पर गूगल करेगा फीचर

गूगल ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि 'अनविता के डूडल में उसकी सृजनशीलता और एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए उसका विजन साफ झलकता है।

अनविता कहती हैं कि वह वर्तमान जीना पसंद करती है और भविष्य की ज्यादा चिंता नहीं करती

14 नवंबर को चिल्ड्रन्स डे के दिन गूगल पर पुणे की 11 साल की अनविता का डूडल फीचर किया जाएगा। पुणे अनविता प्रशांत तेलंग ने नेशनल डूडल फॉर गूगल कॉन्टेस्ट जीता है। इस साल गूगल डूडल की थीम थी कि ‘आप किसी को क्या सिखाना चाहेंगे।’ अनविता ने अपने डूडल को ‘लिव इन द प्रजेंट’ शीर्षक दिया था। अनविता के डूडल को इस साल 14 नवंबर, बाल दिवस के दिन गूगल इंडिया द्वारा फीचर किया जाएगा। विबग्योर हाई स्कूल में पढ़ने वाली अनविता को चित्रकारी बहुत पसंद है। अनविता की मां अपर्णा तेलंग बताती हैं कि अनविता अभी सिर्फ 11 साल की है पर उसके विचार किसी ज्यादा उम्र के व्यक्ति के जैसे हैं।

जब मैं उसे अपने ऑफिस की समस्याएं बताती हूं तो वह किसी मैच्योर व्यक्ति की तरह जवाब देती है। उसकी उम्र में आम तौर पर बच्चे इतने समझदार नहीं होते। अनविता कहती है कि दुनिया बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है और लोगों ने छोटी छोटी खुशियां मनाना छोड़ दिया है यही मैंने अपने डूडल के जरिए दिखाने की कोशिश की है। अनविता कहती हैं कि वह वर्तमान जीना पसंद करती है और भविष्य की ज्यादा चिंता नहीं करती इससे वो खुश रहती है। गूगल ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि ‘अनविता के डूडल में उसकी सृजनशीलता और एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए उसका विजन साफ झलकता है। अपने डूडल में उसने बताया है कि सबको जिंदगी के हर पल का आनंद लेना चाहिए।

आपको बता दें कि भारत में हर साल 14 नवंबर को बाल दिवस के रुप में मनाया जाता है। इस दिन देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन होता है। पंडित नेहरू को बच्चों से खास लगाव था इसलिए उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन स्कूलों में विशेष कार्यक्रम किए जाते हैं। बाल दिवस को स्कूलों में विशेष तौर पर मनाया जाता है।

वीडियो: “चिकनगुनिया से मौत नहीं होती, गूगल भी यही कहता है”: दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन

Read Also: जानिए गूगल ट्रांसलेट की मदद से कैसे परवान चढ़ी रूसी लड़की और दक्षिण अफ्रीकी लड़के की मोहब्बत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 13, 2016 4:47 pm

सबरंग