ताज़ा खबर
 

तो ऐसे बगैर जिम जाए इस शख्स ने बना डाली 8 पैक्स वाली बॉडी

5 फ़ीट 8 इंच लंबे सैम्युएल का बॉडी फ़ैट 10 प्रतिशत के आसपास है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और विराट कोहली जैसे एथलीट्स का बॉडी फै़ट इस प्रतिशत के आसपास होता है।
सैम्युल कुलबीला।(फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

अच्छी बॉडी शेप आखिर किसे पंसद नहीं है, लोग परफेक्ट बॉडी बनाने के लिए न जाने कितने जतन करते हैं। सुबह जल्दी उठकर रनिंग, जिम जाकर हार्ड वर्कआउट और अपनी डाइट का खास ख्याल रखते हैं। लेकिन इतने जतन के बाद भी कम ही लोग ऐसे होते हैं जो परफेक्ट बॉडी बना पाते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी जिम नहीं गया और बॉडी ऐसी की देखने वाले हैरान रह जाएं। साथ ही इस शख्स की बॉडी को देख बड़ी संख्या में लोग इनसे बॉडी बनाने के टिप्स लेते हैं। यहां तक कि इस शख्स की यूट्यूब वीडियो भी काफी पंसद की जाती है। चलिए आज हम आपको बताते हैं आखिर कैसे इस शख्स ने प्रोफेशन बॉडी बिल्डर के स्तर की बॉडी बना ली है।

दरअसल हम पश्चिमी अफ्रीका के रहने वाले सैम्युल के बारे में बात कर रहे हैं। साथ ही आपको बता दें कि पश्चिमी अफ्रीका उन गरीब देशों में से एक है जहां के लोग काफी मुश्किलों का सामना करके अपनी अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। लेकिन घाना के सैम्युएल कुलबीला ने बॉडी बनाने के लिए जो रास्ता चुना, वह सबसे अलग है। उनके पास न तो जिम था, न ही प्रॉपर डाइट। फिर भी उन्होंने अपने सपने को पूरा करने का फैसला लिया और इंटरनेट से देख-देखकर प्रोफ़ेशनल बॉडी बिल्डर के स्तर की ऐसी बॉडी बना ली जिसके बारे में हर जगह चर्चा है।

सैम्युल ने एक इंटरव्यू में बताया कि उसने जब बॉडी बनाने की ठानी तो ज्यादा जानकारी नहीं थी। सिर्फ एक्सरसाइज की वीडियो देख-देख कर ही उसने सब सीखा है। यहां तक की उसका कहना है कि वह दिन में 3 से 4 बार ही खाना खाता था, जोकि एक आम डाइट है।

Tag a frnd who has been in such a situation ???????????????? lol…is all about #SERIOUSABOUTLIFTING #MOTIVATION #PASSION and #LOVE

A post shared by Kulbila Agyarko Samuel (@kulbila_fitness) on 

सैम्युल को एक्सरसाइज में रॉड से कार्डियों जंपिंग सबसे ज्यादा पंसद है। उनका कहना है कि वह हर हफ्ते अपनी एक्सरसाइज में कुछ न कुछ बदलाव जरूर करते हैं। साथ ही सैम्युल का कहना है कि उन्हें पार्टीज में जाना पंसद नहीं है। लेकिन साल में एक बार वह बियर जरूर पीते हैं, जिससे उनकी बॉडी पर कोई बुरा असर नहीं होता।

सैम्युएल का वर्कआउट का तरीका भी सबसे निराला है। इन्होंने एक्सरसाइज के लिए खुद ही सीमेंट के डंबल बनाए को सीमेंट से तैयार किया और बारबैल्स के लिए लोहे की पुरानी रॉड का इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं उन्होंने खुद ही लकड़ी के बेंच और स्क्वैट रैक्स भी बनाएं हैं। सैम्युल की मेहनत और लगन ही थी कि उन्होंने ऐसी बॉडी बनाकर यूट्यूब पर अपनी वीडियो पोस्ट कर धमाल मचा दिया है। आज इंटरनेट पर उनके वर्कआउट रुटीन वायरल होते हैं और कई लोग उन्हें फ़ॉलो भी करते हैं।

WHAT DRIVES YOU, WHAT KEEPS YOU GOING?? credit @asoka.gh … is all about #SERIOUSABOUTLIFTING #MOTIVATION #PASSION AND #LOVE

A post shared by Kulbila Agyarko Samuel (@kulbila_fitness) on 

5 फ़ीट 8 इंच लंबे सैम्युएल का बॉडी फ़ैट 10 प्रतिशत के आसपास है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और विराट कोहली जैसे एथलीट्स का बॉडी फै़ट इस प्रतिशत के आसपास होता है। उन्होंने पारंपरिक घाना भोजन खाकर ही शानदार 8 पैक एब्स बनाए हैं। वो कहते हैं ना ‘प्रेक्टिस मेड परफेक्ट’, सैम्युल कुलबीला ने कुछ ऐसा ही करके दिखा दिया।

खैर, सैम्युल बॉडी बनाने के अलावा एक कंस्ट्रक्शन की जगहों पर मजदूरी और नाइट कल्ब में बाउंसर का काम कर अपनी जीवन बिता रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.