ताज़ा खबर
 

Happy Engineers Day: इन फेसबुक-व्हाट्सऐप मैसेज, SMS और Quotes के जरिए करें अपने इंजीनियर दोस्तों को Wish

Happy Engineers Day Wishes Images: आज यानि 15 सितंबर को देश में इंजीनियर्स डे मनाया जाता है। इंजीनियर्स डे को मोक्षागुंडम विश्वेश्वरय्या की याद में मनाया जाता है जो कि एक महान इंजीनियर थे और उनके बेहतरीन कार्यों के लिए उन्हें 1955 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।
Happy Engineers Day 2017: इंजीनियर्स डे की फोटो, ग्रीटिंग्स, व्हाट्सऐप मैसेज और फेसबुक स्टेटस भेज कर अपने अंदाज में इसे मनाते हैं।

Happy Engineers Day: आज यानि 15 सितंबर को देश में इंजीनियर्स डे मनाया जाता है। इंजीनियर्स डे को मोक्षागुंडम विश्वेश्वरय्या की याद में मनाया जाता है जो कि एक महान इंजीनियर थे और उनके बेहतरीन कार्यों के लिए उन्हें 1955 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। इस अवसर पर इंजीनियर के डिग्री होल्डर इस दिन को यादगार के तौर पर मनाते हैं। इस मौके पर लोग एक दुसरे को इंजीनियर्स डे की फोटो, ग्रीटिंग्स, व्हाट्सऐप मैसेज और फेसबुक स्टेटस भेज कर अपने अंदाज में इसे मनाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही व्हाट्सऐप मैसेज, फेसबुक स्टेटस और ग्रीटिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके द्वारा आप अपनी इंजीनियर साथी को इंजीनियर डे की शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

1. इंजीनियर वो होते हैं जो कि अपनी कलम और दीमाग से दुनिया का अविष्कार करते हैं, हैप्पी इंजीनियर्स डे।

2. हम धोखेबाज हैं लेकिन हम इंसानियत के साथ धोखा नहीं करते, हम पढ़ाई से नफरत करते हैं लेकिन हमें टेकनॉलोजी से प्यार है, हम फ्लटर्स के साथ फ्लर्ट करते हैं लेकिन हम सच्चे प्रेमी हैं, दुनिया हमें बदल नहीं सकती लेकिन हम दुनिया को बदल सकते हैं, हमारे हाथ में किताबे नहीं होती लेकिन क्रांतिकारी विचार हमारे दीमाग में होते हैं, हमसे मिलीए हम हैं इंजीनियर्स, इंजीनियर्स डे की शुभकामनाएं।

3. दिलों में अपनी बेतिबियां, नज़र में खव्वाबों की बिजलियां और 4-5 बैकलॉग लेकर चल रहे हो तो इंजीनियर हो तुम, हैप्पी इंजीनियर्स डे।

4. चार साल, 40 विषय, 4 हजार असाइनमेंट, 4 हजार घंटे, एक आम इंसान ऐसा नहीं कर सकता है, ऐसे करने वाले सुपर हीरो को इंजीनियरिंग के छात्र कहते हैं, हैप्पी इंजीनियर्स डे।

5. दुनिया के सभी इंजीनियर्स को हैप्पी इंजीनियर्स डे, हम आपके महान आइडिया और नई खोजों को सलाम करते हैं जिन्होंने हमारी जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.