December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

ऑफिस में दिखना हो स्टाइलिश तो अपनाएं ये फंडे

ऑफिस में हमेशा फिट और उचित कपड़े पहनकर ही जाना चाहिए ताकि आप प्रभावी और आकर्षक नजर आ सकें और आपको उचित सम्मान भी मिले।

Author नई दिल्ली | November 25, 2016 10:38 am
ऑफिस में इन तरीकों से आप दिख सकते हैं स्टािलिश। Image Source: Bollywoodshaadis.com

ऑफिस में हमेशा फिट और उचित कपड़े पहनकर ही जाना चाहिए ताकि आप प्रभावी और आकर्षक नजर आ सकें और आपको उचित सम्मान भी मिले। स्टाइल डॉट इंक इमेज कंसल्टिंग की मुख्य कार्यकारी अधिकारी मेहा भार्गव ने ऑफिस (कार्यालय) में पहने जाने वाले कपड़ों व एक्सेसरीज के संबंध में कुछ सुझाव दिए हैं जिन्हें अपनाकर आप खुद को ना केवल स्टाइलिश बना सकते हैं बल्कि सभी का ध्यान अपीन तरफ भी खींच सकते हैं। ये हैं वो आसान फंडे।

ऑफिस में हमेशा उचित और सहज कपड़े ही पहनें, लेकिन यह समय के मुताबिक, ट्रेंडी यानी चलन में होना चाहिए। पेंसिल स्कर्ट और ए-लाइन स्कर्ट ऑफिस के लिए उपयुक्त परिधानों में से एक हैं। आप फार्मल शर्ट को ब्लेजर या कार्डिगन (सर्दियों में) के साथ में पहन सकती हैं। सप्ताहांत में जींस भी पहन सकती हैं। काले, नेवी ब्लू रंग के जींस या ट्राउजर का चुनाव कर सकती हैं।

ज्यादा प्रिंट वाले कपड़े, रंगीन या पैटर्न वाले भड़कीले कपड़े ऑफिस में नहीं पहने। ज्यादा टाइट और ढीले कपड़े भी नहीं पहनने चाहिए। इससे जहां आपको अनकंफर्टेबल महसूस होगा वहीं आपकी बॉडी पर भी गलत असर पड़ सकता है।

ऑफिस में ज्यादा भड़कीले आभूषण पहनने से बचें। कान में छोटा और साधारण सा ईयररिंग पहनें। नेकलेस (हार) पहनने की जरूरत नहीं है। अगर पहनना ही है तो सिंगल-स्ट्रैंड नेकलेस का चुनाव कीजिए। ऑफिस में मोती के आभूषण पहनना उचित है और ये आउटफिट के साथ जंचते भी हैं।

ऑफिस में मीडियम आकार का चमड़े का बैग ले जाना चाहिए। काले या भूरे रंगों के हैंड बैग या क्लच बैग खरीदें, जिससे दाग-धब्बे आदि नजर नहीं आए। आसानी से बंद और खुल जाने वाला छोटा पर्स भी ऑफिस के लिए उपयुक्त है।

फ्लैट या हील दोनों प्रकार के स्लीपर या जूते ऑफिस में पहने जा सकते हैं, लेकिन एक कामकाजी महिला नजर आने के लिए काले रंग के जूते और बंद पंजे वाले बैले, जिसमें आपकी पैरों की अंगुलियां नहीं दिखें, आपके पास जरूर होनी चाहिए।

नाखून साफ होने चाहिए और ज्यादा बढ़े हुए नहीं होने चाहिए। नाखून पर असामान्य या भड़कीली सजावट करने से बचें। उचित रंग की नेल पॉलिश लगाएं। इसके साथ ही किसी तरह की नेल आर्ट को आजमाने से बचें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 10:38 am

सबरंग