December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

खुशहाल जिंदगी जीने के सात आसान टिप्‍स

जिंदगी को बिना किसी तनाव के और खुशी-खुशी जीने के लिए हर किसी के पास अपने नुस्खे होते हैं। आपके आदर्श आदतों में और आदत कैरेक्टर में बदल जाते हैं। इसी वजह से आपको इन फिलॉसफियों का ध्यान रखना चाहिए।

खुशहाल जिंदगी

हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वो खुशाहल जिंदगी जिए। उसके जीवन में कोई समस्या ना आए। लेकिन कई बार जिंदगी में ऐसे मोड़ आते हैं जब हमें कठिन परिस्थियों का सामना करना पड़ता है। हर किसी को उस वक्त के लिए भी तैयार रहना चाहिए। जिंदगी को बिना किसी तनाव के और खुशी-खुशी जीने के लिए हर किसी के पास अपने नुस्खे होते हैं। आपके आदर्श आदतों में और आदत कैरेक्टर में बदल जाते हैं। इसी वजह से आपको इन फिलॉसफियों का ध्यान रखना चाहिए। ये आपके जीवन को आसान बनाने में मदद करेंगी।

अपनी परेशानियों पर गौर करें- जब भी जीवन में कभी समस्या आए तो एक बार उनपर गौर करें। सोचें कि क्या ये आपको धीरे-धीरे कहीं खत्म तो नहीं कर रही हैं? अगर हां तो इससे बचने के उपाय करें। आपकी समस्या आपको नहीं मार सकती। हम सभी अपनी जिंदगी में ड्रामा क्वीन या किंग होते ही हैं। जिस वजह से हम छोटी-छोटी परेशानियों को बड़ा बना देते हैं।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

इवेंट में हिस्सा लें- किसी इवेंट पर जाने के लिए आपको ढेर सारी तैयारियां करनी पड़ती हैं। लेकिन यहां जाने के बाद आपको नए लोगों से मिलने का मौका मिलता है। अगर आपको नए दोस्त बनाने का शौक है तो खूब इवेंट में जाएं।

आपके आस-पास मौजूद शख्स का कोई उपयोग तो होगा- ये एक स्वार्थी दुनिया है। यहां लोग आपसे तभी बात करेंगे जब उन्हें जरूरत होगी। जब आप उनकी मदद करते हैं कुछ को याद रहता है तो कुछ भूल जाते हैं। जिन्हें आपकी मदद याद होती है वो आपकी परेशानी में आपका साथ जरूर देंगी।

Read Also: असल जिंदगी में इतने कूल हैं दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति बराक ओबामा

गुस्से में शांत रहें- गुस्से में शांत रहने से कई परेशनियों का हल ऐसे ही निकल जाएगा। जब भी गुस्सा आए शांत रहें। इससे परेशानी बढ़ने से रुक जाएगी।

किताबें पढ़ें और फिल्म देखें- फिल्म देखें और खूब किताबें पढ़ें। इससे आपके दिमाग में सकारात्मकता आएगी।

Read Also: ‘मिर्जिया’ ने सायामी खेर को दिया ‘जिंदगी भर के लिए एक अच्छा दोस्त’: PHOTOS

छोड़े नहीं- चाहे कोई बेकार नौकरी हो या रिश्ता एकदम से उसे छोड़े नहीं। अपनी तरफ से हर संभव कोशिश करें और देखिएगा आपका समय जरूर आएगा।

डेडलाइन को फॉलो करें- अपने काम को टाइम पर खत्म करने का यह सबसे अच्छा तरीका है। डेडलाइन को फॉलो करने की वजह से आपका काम कभी लेट नहीं होगा। इसके अलावा इससे आपको ऑफिस में खासी इज्जत मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 27, 2016 1:31 pm

सबरंग