May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

नाखूनों की चमक को रखना हो बरकरार तो अपनाएं ये आसान तरीके

कामकाजी महिलाएं अपनी ड्रेस के हिसाब से रोजाना नेल पॉलिश लगाती हैं। बहुत सी कोशिश करती हैं कि नेल आर्ट ऐसा हो जिसे रोज बदलने की जरूरत न पड़े। लेकिन अगर आप भी रोज अपनी नेलपॉलिश को ज्यादा दिनों तक चलाने के लिए उसके बेस में ट्रांसपैरेंट ग्लिटर वाली नेलपॉलिश लगाती हैं तो ये गलत है।

अपने नाखून को इन तरीकों से बनाए रखें चमकदार। Image Source: Youtube

सभी महिलाओं को अपने चमकदार नाखून पसंद हैं। गंदे नाखून आपकी पर्सनैलिटी पर किसी धब्बे से कम नहीं होते हैं। इसी वजह से महिलाएं उनका बहुत ख्याल रखती हैं। अमूमन ज्यादातर कामकाजी महिलाएं अपनी ड्रेस के हिसाब से रोजाना नेल पॉलिश लगाती हैं। बहुत सी कोशिश करती हैं कि नेल आर्ट ऐसा हो जिसे रोज बदलने की जरूरत न पड़े। लेकिन अगर आप भी रोज अपनी नेलपॉलिश को ज्यादा दिनों तक चलाने के लिए उसके बेस में ट्रांसपैरेंट ग्लिटर वाली नेलपॉलिश लगाती हैं तो ये गलत है। इससे आसान तरीके के बारे में हम आज आपको बताते हैं। चमकदार नाखून को पाने के लिए आपको केवल इन टिप्स को अपनाने की जरूरत है:

 

इसके लिए आपको चाहिए एक बेस कोट, अपनी पसंद की कोई भी नेलपॉलिश, ग्लिटर नेलपॉलिश, रूई और एक स्पॉन्ज। प्रक्रिया की शुरुआत में सबसे पहले बेस कोट लगाएं। इसके बाद अपनी पसंद की नेलपॉलिश को लगाएं। जैसे ही ये सूख जाए स्पॉन्ज रखकर उसके ऊपर से ग्लिटर नेलपॉलिश लगाएं। इसे कुछ सेकेंड तक सेट होने दीजिए। इसके बाद स्पॉन्ज हटाएं और अपनी पसंदीदा नेलपॉलिश के ऊपर इसे लगा दें। इसेक बाद प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। जब आप ये कर रही हों तब हो सकता है कि ग्लिटर आपके नाखूनों की त्वचा पर लग जाए। उसे हटाने के लिए रूई का इस्तेमाल कीजिए। अपने इस लुक पर फिर से एक नेलपॉलिश का कोट लगाएं। आप देखेंगी कि आपका लुक एकदम पूरा हो गया है। साथ हा आपके नाखून भी काफी चमकदार लग रहे हैं।

Read Also: नाखून न कटवाने और मां से नहीं मिलने के संकल्प पर अब भी कायम हैं शर्मिला

इसके अलावा अगर आप कुछ नया करने के बारे में सोच रही हैं तो आपके लिए स्नेक स्किन की तरह दिखने वाला नेलपॉलिश लगाना बेहतर आइडिया हो सकता है। ऐसा करते हुए आपने शायद ही किसी को देखा होगा। इससे आप अपने दोस्तों के बीच मशहूर होने का एक बेहतरीन मौका हासिल कर सकती हैं। वैसे ये आइडिया हमारे देश में बहुत कम उपयोग में आता है, लेकिन अमेरिका और यूरोप में ये एक आम बात है। दो देर कित बात की इसे अपनाइए और मशहूर बन जाइए।

Read Also: चार घंटे चला ऑपरेशन और महिला के पेट से निकले ग्लास के टुकड़े, पिन, कीलें और नाखून

 

आज की खबरों से जुड़ी वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कीजिए:-

वीडियो: झेलम एक्सप्रेस की दस बोगियां पटरी से उतरी, दो लोग घायल

वीडियो: अभिनेता ओम पुरी ने जवानों की शहादत पर दिया विवादास्पद बयान; कहा- “किसने कहा है जवान से कि सेना में भर्ती हो और बंदूक उठाए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 12:41 pm

  1. No Comments.

सबरंग