December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

ये है नेलपॉलिश का नया ट्रेंड, आपने आजमाया क्या

वैसे नाखूनों पर ड्रेस से मैच करती हुई नेल पॉलिश लगाना आम बात हैं। लेकिन आजकल नाखूनों के पीछे उसमें नेल आर्ट बनाने का ट्रेंड मशहूर हो रहा है। इस ट्रेंड में नाखूनों के नीचे आर्ट बनाई जाती है। इसे अपनाकर आप अपनी कलीग्स या दोस्तों के बीच फैशनिस्टा बनकर उभर सकती हैं।

इन दिनों मशहूर हो रहा है ये नेल आर्ट। Image Sourc: FIMELA Girl Instagram

सभी महिलाओं को अपने चमकदार नाखून बहुत पसंद होते हैं। गंदे नाखून आपकी पर्सनैलिटी पर किसी धब्बे से कम नहीं हैं। इसी वजह से महिलाएं उनका बहुत ख्याल रखती हैं। अमूमन ज्यादातर कामकाजी महिलाएं अपनी ड्रेस के हिसाब से रोजाना नेल पॉलिश लगाती हैं। वहीं बहुत सी कोशिश करती हैं कि नेल आर्ट ऐसा हो जिसे रोज बदलने की जरूरत न पड़े। वैसे नाखूनों पर ड्रेस से मैच करती हुई नेल पॉलिश लगाना आम बात हैं। लेकिन आजकल नाखूनों के पीछे उसमें नेल आर्ट बनाने का ट्रेंड मशहूर हो रहा है। इस ट्रेंड में नाखूनों के नीचे आर्ट बनाई जाती है। इसे अपनाकर आप अपनी कलीग्स या दोस्तों के बीच फैशनिस्टा बनकर उभर सकती हैं। आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह आप अपने नाखून के नीचे वाले हिस्से को भी शानदार बना सकती हैं। इसके लिए आपको केवल इन टिप्स को अपनाने की जरूरत है:

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

1. सबसे पहले अपने नाखूनों के नीचे एक व्हाइट कलर की नेलपॉलिश से अपने पसंदीदा पैटर्न को बनाएं। ये आपको थोड़ा बोझिल लग सकता है लेकिन थोड़ा धैर्य रखें।

2. आप चाहें तो कई रंगों के स्टोन को अपने नाखूनों के नीचे लगा सकती हैं। किसी छोटी से स्टिक की मदद से ही इन स्टोन को लगाएं। लेकिन ध्यान रहे कि आप कुछ ज्यादा ही स्टोन का इस्तेमाल करने से बचें। स्टोन के ज्यादा इस्तेमाल से यह बहुत भद्दा लगेगा।

Read Also: नाखूनों की चमक को रखना हो बरकरार तो अपनाएं ये आसान तरीके

3. इसके बाद दो तरह की नेलपॉलिश लगाएं। ध्यान रहे कि आपके नाखूनों के ऊपर और नीचे एक ही तरह की नेल पॉलिश ना लगी हो। इसके अलावा किसी भी साइड की नेलपॉलिश को आपस में मिलने ना दें।

4. अपने नाखूनों के नीचे काफी ज्यादा मात्रा में ग्लिटर का उपयोग करें। इसके लिए पहले एक बेस कोट लगाएं और उसके सूखने से पहले उसमें ग्लिटर लगा दें। आखिरी टच देने के लिए ऊपर से एक कोट लगा दें।

Read Also: खाने के अलावा आपकी त्वचा के लिए भी बेहद जरूरी है बेसन

इससे आप अपने दोस्तों के बीच मशहूर होने का एक बेहतरीन मौका हासिल कर सकती हैं। वैसे ये आइडिया हमारे देश में बहुत कम उपयोग में आता है, लेकिन अमेरिका और यूरोप में ये एक आम बात है। इस ट्रेंड को एक बार ट्राई कीजिए। यकीन मानिए ये आपकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगा देगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 12:38 pm

सबरंग