ताज़ा खबर
 

मेकअप से पहले ये टिप्स अपनाकर तैयार करें अपना चेहरा, नहीं तो हो जाएगा स्किन इंफेक्शन

मेकअप से पहले अपने चेहरे को तैयार करना होता है, ताकि कोई स्किन से संबंधित समस्या ना हो।
मेकअप से पहले कुछ तैयारियां बहुत जरूरी हैं।

हर कोई अच्छा दिखना चाहता है। आज के समय में चाहे वो प्रदूषण की वजह से हो या फिर किसी और वजह से लोगों को अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए मेकअप का सहारा लेना ही पड़ता है। किसी पार्टी में जाना हो या फिर त्यौहार में हर महिला दूसरे लोगों से ज्यादा आकर्षक और सुंदर दिखना चाहती है। ज्यादातर महिलाएं मेकअप के लिए पार्लर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन बहुत सी महिलाएं घर पर खुद ही मेकअप करने में सक्षम होती हैं। जो महिलाएं खुद मेकअप करती हैं उन्हें मेकअप करने से पहले कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी है जिससे भविष्य में उन्हें मेकअप की वजह से होने वाली किसी स्किन प्रॉब्लम का सामना न करना पड़े और उनका मेकअप भी सबसे बेहतर हो।

आज हम मेकअप से पहले अपने फेस को तैयार करने के लिए अपनाए जाने वाले तरीको के बारे में बात करेंगे। मेकअप करने से पहले ये जरूरी है कि आप अपने चेहरे को ठीक तरह से पानी से धो लें। अगर आपने पहले मेकअप किया हुआ था तो उसे ठीक तरह से उतारने के बाद ही मेकअप करें। ऐसा न करने पर दूसरा मेकअप आपके चेहरे पर पपड़ी की तरह दिखाई देगा। पिछला मेकअप निकालने के लिए आप मेकअप रिमूवर या फिर बेबी ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। चेहरा धो लेने के बाद आपको अपने चेहरे पर कंसीलर लगाना चाहिए। कंसीलर से चेहरे पर लगे दाग-धब्बे या असमान रंगत रिमूव हो जाते हैं और त्वचा का रंग हर जगह समान हो जाता है।

इसके बाद अपने चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल करें ताकि गहरे धब्बे ढक जाएं। चेहरे पर फाउंडेशन और कंसीलर को सेट करने के लिए एक रौंएेदार ब्रश की सहायता से चेहरे पर सेटिंग पाउडर लगाएं। लिक्विड फाउंडेशन लगाने पर यह बहुत ज्यादा जरूरी हो जाता है।कंसीलर और फाउंडेशन की वजह से एक रंग के हो गए चेहरे पर हाइलाइटर का प्रयोग किया जा सकता है। आंखों के किनारों पर, भौहों के नीचे और होठों के ऊपर हाइलाइटर लगाया जा सकता है। सबसे अंत में अपने गालों पर थोड़ा ब्लश लगा दें। गालों के सबसे ऊपरी भाग पर ब्लश लगाया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग