ताज़ा खबर
 

बारिश के मौसम में चाहिए परफेक्‍ट लुक तो रखना होगा इन बातों का ध्‍यान

मानसून में इन रंगों और फैब्रिक का चुनाव करके बन सकती हैं परफेक्ट और स्टाइलिश वुमन।
कौन से रंग और फेब्रिक पहनकर एन्जॉय कर सकती हैं मानसून ( प्रतीकात्मक चित्र)

भारत में मानसून जून से सितम्बर तक रहता है, इस समय हर तरफ हरियाली देखने को मिलती है। हर कोई बारिश का इंतजार करता है, ये अपने साथ कई खुशियां लेकर आती है। ऐसे में सभी उसे एन्जॉय करने के लिए घूमने जाना चाहते हैं, पर बारिश में बाहर जाना यानि भीगना और फिर उसके बाद कीचड़ का सामना करने लिए क्या आपके कपड़े तैयार हैं। इसलिए कुछ ऐसा करने की जरूरत है कि भीगने के बाद कपड़े जल्द सूख जाए और कीचड़ के निशान भी ना पड़ें। इसका ये उपाय है कि मानसून के अनुसार फैब्रिक और रंग का चुनाव करना चाहिए, जिससे ये मौसम आपके लिए परेशानी नहीं खुशियां लेकर आए। इसलिए आज हम बताने जा रहे हैं कि मानसून में कौन से रंग और फेब्रिक के कपड़े आपके लिए परफेक्ट हो सकते हैं।

मानसून के लिए बेस्ट फैब्रिक- 
कॉटन- हम सभी जानते हैं कि कॉटन गर्मियों और मानसून दोनों के लिए परफेक्ट होता है। ये बारिश में भीगने के बाद शरीर से नही चिपकता है और जल्द ही सूख भी जाता है। कॉटन के कपड़े सबसे ज्यादा आरामदायक होते हैं।

शिफॉन- बारिश में शिफॉन सबसे आराम देने वाला होता है और समय लिए बिना सूख जाता है। ये शरीर से चिपकता नहीं है। शिफॉन के टॉप, कुर्ती या साड़ी आपको सिर्फ कम्फर्ट नहीं देती बल्कि साथ ही आपको परफेक्ट लुक भी देती हैं। ज्यादा लंबे कुर्ते या ड्रेस पहनना अवॉयड करें।

डेनिम- कई लोगों का मनना है कि डेनिम मानसून के लिए नहीं होता है, पर आपको बता देना चाहते हैं कि बारिश के बाद जो कीचड़ हो जाता है उसमे सबसे अच्छा दोस्त डेनिम ही हो सकता है। कॉटन के कपड़ों पर छीटें पड़ने वो खराब हो जाता है पर डेनिम नहीं होता है। डेनिम की कैपरी और शॉर्ट्स मानसून के लिए परफेक्ट वियर है।

मानसून के रंग-
पीला- पीला रंग कई शेड्स में आता है, कुछ बहुत हल्के होते हैं तो कुछ बहुत ज्यादा डार्क होते हैं। मानसून में डार्क रंग चुनना ज्यादा बेहतर होता है क्योंकि ये आपको दाग-धब्बों से बचाता है।

नीला- मानसून में आसमान भी नीला हो जाता है, इस मौसम का गर्मियों के बाद अलग ही मजा होता है। गहरा रंग होने के साथ ये एक कूल रंग भी है जो मानसून में परफेक्ट होता है।

गुलाबी- हम यहां बेबी पिंक यानि हल्के गुलाबी रंग की बात नहीं कर रहे हैं। गहरा गुलाबी रंग मानसून के इस मौसम में आपको परफेक्ट और ग्लोइंग लुक दे सकता है।

लाल- ये रंग सभी रंगों का राजा माना जाता है। इस रंग की एक ड्रेस पहनना या किसी और के साथ मिक्स एंड मैच करके पहनना एक परफेक्ट लुक दे सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. J
    jameel shafakhana
    Jun 27, 2017 at 5:39 pm
    LING CHHOTA, DHEELA OR TEDHA HA TO AAJMAIYE YE NUSKHA NILL SHUKRANUO KA GUARANTEE KE SATH SAFAL AYURVEDIC TREATMENT LING ME UTTEJNA ATE HI NIKAL JATA HAI TO KHAYEN YE NUSKHA : jameelshafakhana
    (0)(0)
    Reply