ताज़ा खबर
 

इन तरीकों को अपनाकर पुरुष भी दिख सकते हैं आकर्षक और हैंडसम

महिलाओं के लिए जहां खूबसूरत दिखने के लिए बाजार में कई तरह के प्रोडक्ट्स मौजूद हैं वहीं पुरुषों के लिए इस मामले में कमी है। वैसे आज के मॉडर्न होते जमाने में पुरुष भी मेकअप करने में शर्माते नहीं हैं।
Author नई दिल्ली | December 13, 2016 17:00 pm
पुरुष इन टिप्स को अपनाकर महिलाओं के बीचलग सकते हैं आकर्षक।

आजकल सभी आकर्षक, खूबसूरत दिखना चाहते हैं फिर चाहे वो पुरुष हों या महिला। महिलाओं के लिए जहां खूबसूरत दिखने के लिए बाजार में कई तरह के प्रोडक्ट्स मौजूद हैं लेकिन पुरुषों के ब्यूटी प्रोडक्ट्स काफी कम हैं।। जबकि मॉडर्न होते जमाने में पुरुष भी मेकअप करने में शर्माते नहीं हैं। आधुनिक युवा अपने चेहरे के दाग-धब्बों आदि को छुपाने के लिए सौंदर्य उत्पाद इस्तेमाल करने लगे हैं। लेकिन कई बार पुरुष इस बात को लेकर असमंजस में नजर आते हैं कि वो किस तरह के ब्यूटी प्रोडक्टस का इस्तेमाल कर सकते हैं और कैसे? आइए हम आपको बताते हैं आकर्षक और हैंडसम लगने के कुछ टिप्स।

मेकअप करने से पहले शेविंग जरूर कर लें। इससे आपको आकर्षक लुक मिलता है। स्क्रब को हल्के हाथों से त्वचा पर रगड़ते हुए गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। शेविंग के कुछ समय बाद चेहरे को फेसवॉस या स्क्रब से साफ करें, जिससे त्वचा में जलन नहीं महसूस हो। त्वचा में पीएच बैलेंस बनाए रखने के लिए अच्छी कंपनी का टोनर लगाएं। त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए मॉश्चराइजर लगाना नहीं भूलें। आंखों के नीचे के काले घेरे को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

चेहरे के झाइयों, दाग-धब्बों, मुहांसों को छिपाने के लिए आप फाउंडेशन लगा सकते हैं। पसीना आने पर मेकअप खराब नहीं हो इसलिए वाटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं। नैचुरल लुक और चमकदार चेहरे के लिए टिंटेड मॉइश्चराइजर पुरुषों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होता है। यह धूप से बचाने के साथ ही त्वचा को मुलायम भी रखता है। होंठ को कोमल व चमकदार बनाए रखने के लिए लिप बाम भी जरूर लगाएं।

जॉनी डेप जैसे हॉलीवुड सितारों ने आईलाइनर लगाकर पुरुषों में इसे लोकप्रिय बनाया है।  पलकों पर हल्के हाथों से मस्कारा लगाएं। भीड़ से अलग नजर आने के लिए आप चाहे तो हल्के रंग के शेड वाले मस्कारा या लाइनर लगा सकते हैं। चेहरा तैलीय नजर नहीं आए, इसलिए कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। यह यह आपकी त्वचा का रंग हल्का करने के साथ ही पसीना, चिपचिपापन हटाकर आपको स्मार्ट लुक देता है।

इंटरटेनमेंट जगत की हलचल को जानने के लिए आप नीचे दी गई वीडियो को देखें- कॉफी विद करण 5: जानिए सलमान खान के भाई क्यों नहीं चाहते कि वो शादी करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.