ताज़ा खबर
 

रिलेशनशिप में हैं तो अपनाएं ये आदतें, पार्टनर हमेशा रहेगी खुश

लड़कों में ऐसा अधिकतर देखा जाता है कि एक समयांतराल के बाद उनमें अपने पार्टनर को लेकर इंटरेस्ट कम होने लगता है। ऐसे में रिश्तों का इससे आगे बढ़ पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।
किसी नए रिश्तें को शुरू करने से पहले खुद को परख लें। Image Source: Indian Express

जब भी आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो आपको बहुत छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान रखना पड़ता है। ज्यादा ध्यान और ज्यादा देखभाल से ही एक रिश्ता अच्छी तरह से फलता-फूलता है। रिलेशनशिप की कहानियों में अक्सर ऐसा सुनने को मिलता है कि उसका पार्टनर अब उसे पहले की तरह प्यार नहीं करता है। लड़कों में ऐसा अधिकतर देखा जाता है कि एक समयांतराल के बाद उनमें अपने पार्टनर को लेकर इंटरेस्ट कम होने लगता है। ऐसे में रिश्तों का इससे आगे बढ़ पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।
आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अगर आप अपनी आदतों में शामिल करते हैं तो निश्चित रूप से आपके रिश्ते हमेशा बेहतर बने रहेंगे।

1. किसी भी रिलेशनशिप में सबसे जरूरी होता है कम्यूनिकेशन। अगर दोनों में बातचीत होती रहे तो कभी भी मनमुटाव की नौबत नहीं आ सकती है। आपने दिन भर क्या किया, आपका दिन कैसा रहा, आज के दिन आपके लिए खास क्या रहा, आदि बातें अगर आप उसे बताते हैं तो वह अपने आप को आपके लिए स्पेशल समझती है। इसके अलावा अगर उसे आपकी कोई बात बुरी लगती है तो आपको तुरंत उस पर भी बात करनी चाहिए। ऐसी स्थिति में चुप रहना आपके रिश्तों पर बुरा असर डालता है।

2. अपने पार्टनर की सराहना करना भी अच्छी रिलेशनशिप के लिए जरूरी होता है। उसकी हर कोशिशों पर उसे प्रोत्साहित करना तथा उसे अप्रीशिएट करना उसे हिम्मत देता है। इससे भी आपके रिश्ते काफी मजबूत होते हैं।

3. रिलेशनशिप में आपके सारे फैसले अकेले के नहीं होते। ऐसे में आपको कोई भी फैसला लेने से पहले अपने पार्टनर से डिस्कस जरूर करना चाहिए। फैसला चाहे बड़ा हो या छोटा, उस पर उसकी राय लेना कभी न भूलें।

4. अगर आपने अपने पार्टनर से कोई वादा किया है तो उसे निभाने की हरसंभव कोशिश करें। कोई भी लड़की ऐसे लड़के को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती जो अपनी बात पर कायम नहीं रहता हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग