ताज़ा खबर
 

नया-नया प्यार है तो बातचीत में रखें सावधानी, भूलकर भी न करें ये गलतियां

आपकी एक गलती से आपका पार्टनर आपका साथ छोड़ सकता है
(तस्वीर प्रतीक के तौर पर इस्तेमाल की गई है)

अगर आप रिलेशनशिप में नए-नए हैं, मतलब कि आपको भी नया-नया प्यार हुआ है तो अपने पार्टनर से बात करते वक्त आपको थोड़ी सी सावधानी जरूर बरतनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे नाजुक दौर में कम्यूनिकेशन में की गई आपकी छोटी सी भी गलती आपके रिश्ते को शुरूआत में ही खत्म कर सकती है। गलत तरीके से कम्यूनिकेशन से पार्टनर पर आपका गलत इंप्रेशन पड़ता है। ऐसे में वो आपसे इरिटेट होने लगता है, और इस वजह से उसे आपसे रिश्ते तोड़ने में कुछ भी गलत नहीं लगता। तो चलिए, आपके नए-नए प्यार में आपको आपसी बातचीत के पलों में किन-किन बातों पर ध्यान देना चाहिए, आज हम उसी के बारे में बात करने वाले हैं।

पार्टनर की तुलना भूलकर भी न करें – किसी से भी अपने पार्टनर की तुलना करने की कोशिश न करें। जिन लोगों का रिलेशनशिप में दूसरा मौका होता है, ऐसे लोग अक्सर अपने एक्स पार्टनर से तुलना करने की गलती कर बैठते हैं। इस तरह का व्यवहार जाहिर तौर पर किसी को भी पसंद नहीं आ सकता।

अपने बारे में इमानदार रहें – रिलेशनशिप के शुरूआत में एक दूसरे को जानने-समझने की खूब कोशिश की जाती है। ऐसे समय में हमेशा इस बात का ध्यान रखिए कि आप अपने बारे में बताते समय पूरी तरह से इमानदार रहें। किसी भी तरह का झूठ तब आपके रिश्ते में खटास ला सकता है जब आपके पार्टनर को वह सच्चाई किसी और से पता चलेगी।

अनर्गल सवाल न करें – अक्सर रिलेशनशिप में अपने पार्टनर के बारे में हर तरह की जानकारी रखने की कोशिश की जाती है। ऐसे में तमाम तरह के सवाल जैसे, कहां थे, क्या कर रहे थे, ये क्या है आदि आपके पार्टनर को नाराज कर सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि वही सवाल पूछें जिनका कोई मतलब हो।

नकारात्मक विचारों से बचें – किसी भी तरह के नकारात्मक विचारों की बजाय अच्छी चीजों के बारे में ज्यादा बात करने की कोशिश करें। यह आपके बीच संबंधों को मधुर बनाने में आपकी मदद करेगा।

बार-बार आजमाने से बचें – अपने प्यार को बार-बार आजमाने से भी कई बार रिश्तों में खटास आनी शुरू हो जाती है। अपने प्यार को साबित करने के लिए अपनी हर बात मनवाना भी गलत होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.