ताज़ा खबर
 

अपनी पहली डेट पर उनसे कभी न पूछें ये सवाल

ऐसे कुछ सवाल होते हैं जिन्हें अगर आप अपनी पहली डेट पर एवोइड करेंगे तो फायदे में रहेंगे।
प्रतीकात्मक फोटो। (Source: Dreamstime)

अगर आप अपनी पहली डेट पर जा रहे हैं तो हमें यकीन है आप काफी एक्साइटिड होंगे। मगर इस एक्साइटमेंट में आप अपना इम्प्रेशन खराब न कर दें इसके लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ बढ़िया टिप्स जिनसे आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस कर सकते हैं। कई बार लोगों को अपनी पहली डेट पर जाते हुए यह परेशानी होती हैं कि पहली बार किसी से मिलकर क्या बातें करेंगे। आप क्या बातें करेंगे यह तो आपको ही तय करना पड़ेगा क्योंकि आप खुद को बेहतर समझते हैं लेकिन आपको क्या बात या फिर क्या सवाल नहीं पूछने चाहिए यह जानना बेहद जरूरी है। ऐसे कुछ सवाल होते हैं जिन्हें अगर आप अपनी पहली डेट पर एवोइड करेंगे तो फायदे में रहेंगे। आइए जानते हैं उन सवालों को ?

अब तक कहां थी तुम ? मैं कब से तुम्हारा इंतजार कर रहा था!
अपनी पहली ही डेट पर ऐसा सवाल करने से आपकी छवि किसी चीप फ्लर्ट जैसी बन सकती है। इसलिए इस तरह के सवाल को एवोइड कर किसी जेंटलमेन-मैच्योर शख्स की तरह पेश आएं।

क्या तुम जल्द शादी करने के बारे में सोच रही हो ?
पहली डेट का मतलब यह नहीं होता कि आप अपने पार्टनर की इंक्वाइरी करें। पहली डेट पर आप अपने पार्टरन को जानने समझने की कोशिश करते हैं ऐसे में यह सावल सामने वाले को असहज भी या इरीटेटिंग लग सकता है। वहीं अगर आप वाकई उनके शादी के प्लान के बारे में जानना चाहते हैं इनडायरेक्ट अप्रोच अपनाएं।

क्या तुम पहले कभी किसी के साथ रिलेशन में थे ?
अपनी पहली डेट पर पूछे जाने वाले सबसे घटिया सवालों में से यह सबसे अहम है। आप किसी से पहली बार मुलाकात करके ही किसी का सारा इतिहास नहीं जान सकते। इससे सामने वाला हर्ट भी हो सकता है। जब आपका रिलेशन मजबूत होने लगे तब ही यह सवाल करना बेहतर होगा क्योंकि तब आप खुद उन्हें पैम्पर करने के लिए वहां होंगे। इस सवाल को पूछना गलत नहीं, क्योंकि इससे दो लोगों के बीच रिश्ता सच की बुनियाद पर बनेगा और भरोसा बढ़ेगा। लेकिन पहले दिन यह सवाल कर आप सामने वाले को यह इमप्रेशन दे देंगे की आप पुराने रिश्ते के आधार पर उनके बारे में कोई राय कायम करना चाहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग