December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

करवा चौथ 2016: इस करवा चौथ अपनी पत्नी को दे सकते हैं ये 10 गिफ्ट्स

Karwa Chauth 2016 Gifts: वैसे उपहार तो हमेशा आपकी खुशी को दोगुना कर देते हैं लेकिन करवा चौथ के मौके पर मिले उपहार का इंतजार पत्नियों को काफी समय से होता है। इस गिफ्ट में ना केवल आपकी भावना, बल्कि उनके प्रति आपका प्यार भी मिला हुआ होता है। इसी वजह से पतियों के ऊपर बेस्ट गिफ्ट देने का प्रेशर बना रहता है।

करवा चौथ सुहागिनों महिलाओं का प्रमुख त्योहार होता है। इस दिन वो अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जल व्रत रखती हैं। इस मौके को खास बनाने के लिए पति अपनी पत्नियों को विशेष उपहार देते हैं। वैसे उपहार तो हमेशा आपकी खुशी को दोगुना कर देते हैं लेकिन करवा चौथ के मौके पर मिले उपहार का इंतजार पत्नियों को काफी समय से होता है। इस गिफ्ट में ना केवल आपकी भावना, बल्कि उनके प्रति आपका प्यार भी मिला हुआ होता है। इसी वजह से पतियों के ऊपर बेस्ट गिफ्ट देने का प्रेशर बना रहता है। वैसे तो इस समय बाजार में बहुत सारे ऑप्शन मौजूद हैं। लेकिन फिर भी हम बहुत कंफ्यूज रहते हैं कि क्या लें और क्या ना लें। ज्वैलरी, ड्रेस, सूट, ड्रेस मैटीरियल, गैजेट, चॉकलेट, फूल आदि जैसी चीजों से बाजार सजा हुआ है। मगर ये आजकल बहुत आम गिफ्ट बन चुके हैं। ऐसे में हम आपकी पार्टनर के लिए आपको बेस्ट गिफ्ट लेने में मदद कर देते हैं। जो आपको इस करवा चौथ अपनी पत्नी की नजरों में हीरो बना देंगी।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

किंडल- अगर आपकी पत्नी को पढ़ने का शौक है तो आप उन्हें किंडल दे सकते हैं। जिसकी मदद से वो बिना किसी रुकावट के किताबें पढ़ सकती हैं। साथ ही इसमें इन-बिल्ट डिक्शनरी भी होती है। वो जहां जाएंगी अपने साथ इसे आराम से ले जा सकती हैं।

फोटो कोलाज- अपनी पत्नी के बचपन से लेकर अब तक के कई हैप्पी मूमेंट्स का फोटो कोलाज बनाकर आप उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। इसकी मदद से वो यादें एक बार फिर से उनके जेहन में ताजा हो जाएंगी। हो सकता है कि इसे देखकर उनकी आंखों में खुशी के आंसू भी आ जाएं।

एयर फ्रायर- इसमें कोई दो राय वाली बात नहीं है कि पत्नियों को अपने पति की सेहत का बहुत ख्याल रहता है। कई बार आपने उन्हें खुद के लिए हेल्दी डाइट बनाते हुए देखा होगा। इसीलिए आप इस करवा चौथ उन्हें एयर फ्रायर दे सकते हैं।

आईपॉड या एमपी3 प्लेयर- आईपॉड या एमपी3 प्लेयर देना तो आम बात है लेकिन अगर आप उसमें उनकी पसंद के सभी गाने अपलोड करके इसे गिफ्ट करेंगे तो यह काफी स्पेशल बन जाएगा। इसके जरिए आप उन्हें बता सकते हैं कि आपको उनकी पसंद का पता है।

Read Also:  ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस करवा चौथ अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

डिशवाशर- आपने कई बार अपनी पत्नी को सुबह के समय रात के बर्तन धोते हुए देखा होगा। ऐसे में एक आदर्श पत्नी बनते हुए आप उन्हें डिशवाशर गिफ्ट कर सकते हैं।

हेल्थ इंश्योरेंस- आपको अपनी पत्नी की हेल्थ की चिंता है तो उन्हें हेल्थ इंश्योरेंस गिफ्ट करने से बेहतर कोई उपाय नहीं हो सकता है। ये उनके लिए एक लाइफटाइम गिफ्ट तो होगा ही साथ ही यह भी पता चल जाएगा कि आपको उनकी कितनी चिंता है। इसमें आप चाहें तो बच्चों को भी जोड़ सकते हैं।

फिटनेस प्रोडक्ट- आपकी पत्नी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं तो आप उन्हें हेल्थ प्रोडक्ट्स गिफ्ट कर सकते हैं। आप चाहें तो उन्हें जिम मेंबरशिप भी दे सकते हैं।

स्पा और ब्यूटी सैलून वाउचर- उन्हें घर के आप-पास मौजूद सैलून के एक या दो साल की वैधता वाले स्पा और ब्यूटी वाउचर दे सकते हैं।

Read Also: दिव्यांका त्रिपाठी से लेकर बिपाशा बसु, ये एक्ट्रेस इस साल मना रही हैं पहला करवा चौथ

टैटू- आप अगर अपने प्यार का खुलकर इजहार करना चाहते हैं तो पत्नी के नाम का टैटू बना सकते हैं। वैसे ये काफी पेनफुल है लेकिन ये उनके लिए कभी ना भूलने वाला गिफ्ट होगा।

ट्रैवल वाउचर- आपकी पत्नी को अगर घूमने का शौक है तो आप उन्हें उनकी पसंदीदा जगह का ट्रैवल वाउचर गिफ्ट कर सकते हैं। जिसमें वो अपनी पसंद के 2 लोगों को लेकर जा सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 11:08 am

सबरंग