December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस करवा चौथ अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

कई महिलाओं को लगता है कि कॉफी या चाय पीने से वो स्थिर रहती हैं और उन्हें ऊर्जा मिलती रहती है। लेकिन स्वास्थ्य के लिहाज से यह बेहतर ऑप्शन नहीं है। इससे आपके शरीर में मौजूद पानी खत्म हो जाता है।

करवा चौथ पर अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स। Image Source: Thinkstock

हर सुहागन महिला के लिए करवा चौथ एक बड़ा दिन होता है। इस दिन वो अपने पति की लंबी आयु के लिए बिना कुछ खाए पिए निर्जला व्रत रखती है। यह दिन सिर्फ व्रत का ही नहीं होता है बल्कि इस दिन पति-पत्नी का रिश्ता और भी मजबूत होता है। दोनों के बीच प्यार बढ़ता है। यही वजह है कि भूखे रहकर भी महिलाओं के मन में पति के लिए सजने-संवरने की इच्छा कायम रहती है। इस दिन सभी विवाहित महिलाएं अपने पति के लिए भगवान चंद्रमा से दुआ मांगती हैं कि वो उनके पति की राह के सभी कष्ट हरें और उन्हें हर तरह से संपन्न बनाएं। इस दिन आपको एकदम ग्लोइंड स्किन मिले, इसी वजह से हम आपके लिए लेकर आएं हैं नरेश अरोड़ा के कुछ ब्यूटी टिप्स। नरेश चेज एरोमाथैरेपी कॉस्मेटिक्स एंड चेज स्किन केयर इंस्टीट्यूट के संस्थापक हैं।

चेहरे को धोने के लिए गुलाब जल का उपयोग करें- गुलाबजल को फ्रिज में रख दें। फिर नियमित अंतराल पर इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करती रहें ताकि चेहरे पर गंदगी ना जमा हो पाए।

कॉफी या चाय की बजाए ग्रीन टी पीएं- कई महिलाओं को लगता है कि कॉफी या चाय पीने से वो स्थिर रहती हैं और उन्हें ऊर्जा मिलती रहती है।  इससे आपके शरीर में मौजूद पानी खत्म हो जाता है। जिसकी वजह से आप डिहाइड्रेशन का शिकार हो सकती हैं। इसीलिए आपको अपनी सेहत और स्किन के लिए ग्रीन टी पीनी चाहिए। ये आपकी स्किन और पेट दोनों के लिए अच्छा है।

Read Also: किस शुभ मुहूर्त में होगी करवा चौथ की पूजा और किस विधि-विधान से पूरी होगी मनोकामना, पढ़ें यहां

बेबी ऑयल से चेहरे की मसाज करें- हर स्किन टाइप की महिलाएं बेबी ऑयल से अपने चेहरे की मसाज कर सकती हैं। इससे टिश्यू और मांसपेशियों को आराम मिलता है। जिसकी वजह से चेहरे पर ग्लो आता है।

अपनी आंखों की देखभाल करें- आपके लुक को पूरा करने में आखों का बहुत बड़ा रोल होता है। इसी वजह से उन्हें हमेशा मॉश्चराइज रखें। रात को सोने से पहले आई क्रीम का नियमित तौर पर इस्तेमाल करें।

Read Also: इस तरह पाएं अनुष्का शर्मा की तरह ‘ऐ दिल है मुश्किल’ वाला ब्राइडल लुक

शहद और दूध का मास्क लगाएं- दो चम्मच दूध में एक चम्मच शहद और एक चम्मच बेसन मिलाएं। इसे आंखों को छोड़कर अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक लगे रहने दें। इसके बाद गर्म पानी से मुंह धो लें।

 

बड़ी खबरों से संबंधित वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें 

दो युवकों ने अपनी बहन के ब्वॉयफ्रेंड को बेरहमी से पीटा; सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

 

बिहार बोर्ड ने 68 इंटर कॉलेजों और 19 स्कूलों की मान्यता रद्द की

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 9:32 am

सबरंग