December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

किसी रिलेशनशिप को शुरू करने जा रहे हैं तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

ऐसे में शुरुआत करने से पहले खुद से पूछ लें कि आपने चलने का फैसला कर लिया है या नहीं। आगे कदम बढ़ाने से पहले खुद से कुछ सवाल पूछ लेना बेहद जरूरी होता है, ताकि आप दोनों जिंदगी के इस सफर में एक-दूसरे के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सकें।

किसी नए रिश्तें को शुरू करने से पहले खुद को परख लें। Image Source: Indian Express

किसी भी रिश्ते की शुरुआत करना तो आसान होता है लेकिन उसे बनाए रखना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे हालात में खुद को किसी रिश्ते से जोड़ने से पहले टटोल लें कि आप उसे निभा पाएंगे या नहीं। नया रिश्ता अपने साथ नई उमंग और उत्साह लेकर आता है। अपने/ अपनी मिस्टर राइट को चुनने में जल्दीबाजी ना करें। किसी भी नए रिश्ते को आपका धैर्य और संयम चाहिए होता है। ऐसे में शुरुआत करने से पहले खुद से पूछ लें कि आपने चलने का फैसला कर लिया है या नहीं। आगे कदम बढ़ाने से पहले खुद से कुछ सवाल पूछ लेना बेहद जरूरी होता है, ताकि आप दोनों जिंदगी के इस सफर में एक-दूसरे के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सकें। आज हम आपको बताते हैं कुछ चीजों के बारे में जिन्हें आप किसी नए रिश्ते को शुरू करने से पहले आजमा सकती हैं।

Speed News: जानिए दिन भर की पांच बड़ी खबरें

क्या आप तैयार हैं- अगर आपका हाल ही में ब्रेकअप हुआ है तो ऐसे में किसी की बांहो का इंतजार होना आम बात है। एक ऐसा जिसके साथ अपनी दुख-तकलीफ को साझा कर सकें। लेकिन ध्यान रखें कि ऐसा करना आपके लिए गलत हो सकता है। इसी वजह से दूसरे रिश्ते को अपनाने से पहले इस बात का पूरा ख्याल रखें कि आप पुरानी गलतियों को इस बार नहीं अपनाएंगे। ये तय कर लें कि आपको किसी रिश्ते में आखिर क्या-क्या चाहिए। किसी भी नए रिश्ते में कम्युनिकेशन का होना बहुत जरूरी है। शुरुआत से ही आपस में सबकुछ साफ कर दें। किसी भी बात को छुपाएं नहीं।

Read Also: वरुण धवन की पहली गर्लफ्रेंड ने दिया था उन्हें धोखा, बस चार महीने चली रिलेशनशिप

कुछ समय तक दोस्त बने रहें- अगर आप एक-दूसरे से कॉमन दोस्तों के जरिए मिले हैं तो एक-दूसरे को थोड़ा समय दें। कुछ समय तक अच्छे दोस्त बनकर रहें। एक-दूसरे के साथ थोड़ा क्वालिटी टाइम बिताकर आपको समझने में आसानी होगी। जिससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा।

एकदम से रिश्ता ना जोड़ें- शुरुआत में किसी से कॉम्पलिमेंट मिलना अच्छा लगता है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप उससे रिश्ता जोड़ लें। हो सकता है बाद में आपको कॉम्पलिमेंट मिलना बंद हो जाए जिसकी वजह से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। इसीलिए एक-दूसरे को समझने का टाइम दें।

Read Also: टाइगर श्रॉफ ने दिशा पाटनी के साथ रिलेशनशिप पर किया खुलासा, बताया कैसे हैं दोनों के संबंध

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 1:16 pm

सबरंग