ताज़ा खबर
 

नाश्ते में बनाइए पनीर बेसन चीला, जानिए क्या है पाक विधि

आज हम आपको बताते हैं कि पनीर बेसन चीला को बनाने की पाक विधि क्या है।
पनीर बेसन चीला (source: You Tube)

चीला अक्सर नाश्ते के लिए बनाई जाने वाली डिश है। इसे बनाना भी बेहद आसान होता है और इसमें मनचाहा स्वाद भी डाला जा सकता है। पनीर और बेसन का इस्तेमाल करके स्वादिष्ट चीला बनाया जा सकता है। बात चाहे संडे के नाश्ते की हो या फिर हर शाम चाय के साथ स्नैक्स की, पनीर बेसन चीला दोनों के लिए सबसे बेहतर विकल्प है। यह बनाने में काफी आसान होता है। तो आइए, आज हम आपको बताते हैं कि पनीर बेसन चीला को बनाने की पाक विधि क्या है।

पनीर बेसन चीला बनाने की सामग्री-

1 कप बेसन
1/2 चम्मच नमक
1 टी स्पून काली मिर्च
1 टुकड़ों में कटा हुआ प्याज
1/2 कप पनीर
1 टमाटर
1/2 चम्मच अजवाइन
2 हरी मिर्च
1/2 कप हरा धनिया
1 कप पानी

पनीर बेसन चीला बनाने की पाक विधि –

एक कटोरे में बेसन लेकर इसमें काली मिर्च, प्याज, कद्दूकस किया हुआ पनीर, टमाटर, हरी मिर्च, अजवाइन और हरा धनिया डालें। अब इन सभी सामग्री को पानी की मदद से अच्छे से मिलाएं। अगर आपको बेसन का यह घोल गाढ़ा लगे तो आप इसमें पानी मिलाकर पतला कर सकते हैं। एक पैन लें और थोड़ा सा बेसन का घोल लेकर पैन में फैलाएं। अब इस चीले को सुनहरा भूरा होने तक फ्राई करें। इस पर अब कद्दूकस किया हुआ पनीर, प्याज, काली मिर्च और हरा धनिया डालें। आपका पनीर बेसन चीला पूरी तरह से तैयार है। अब इसे फोल्ड करें और लाल चटनी के साथ सर्व करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग