ताज़ा खबर
 

टिफिन के लिए बेस्ट डिश है ‘कॉर्न सैंडविच’, जानें क्या है इसकी पाक विधि

आज हम बच्चों की टिफिन के लिए एक ऐसे डिश की पाक विधि आपको बताने जा रहे हैं,जिसे बनाना तो आसान है ही, यह खाने में भी काफी स्वादिष्ट होता है।
(Image Source: You Tube)

अक्सर ऐसा होता है कि टिफिन में बच्चे के मन का खाना न होने पर वह उसे खाने से परहेज करता है, और हर दिन टिफिन खाना सहित वापस आ जाता है। ऐसे में हर मां के लिए सुबह सबसे बड़ा सवाल यही रहता है कि आज वह अपने बेटे को टिफिन में क्या दे, जो उसे पसंद आए। रोज एक ही तरह का खाना होने पर भी बच्चे उसे खा खाकर बोर हो जाते हैं। ऐसे में अगर उनके टिफिन में कुछ बदला हुआ स्वादिष्ट खाना दिखेगा तो वह उसे कतई नहीं छोड़ना चाहेंगे। आज हम बच्चों की टिफिन के लिए ऐसी ही एक डिश की पाक विधि आपको बताने जा रहे हैं,जिसे बनाना तो आसान है ही, यह खाने में भी काफी स्वादिष्ट होता है। इस डिश का नाम है ‘कॉर्न सैंडविच’। कॉर्न सैंडविच केवल बच्चों के टिफिन के लिए ही नहीं होता। यह सुबह के नाश्ते के लिए भी बेहतर विकल्प होता है। समय की कमी रहने पर इसे बनाया जा सकता है क्योंकि यह जल्दी तैयार हो जाता है।

‘कॉर्न सैंडविच’ बनाने की सामग्री-
8 पीस ब्रेड स्लाइस
उबला हुआ आलू
मैश किया हुआ एक कप कॉर्न
आधा कप मकई
नमक स्वाद अनुसार
दो चम्मच कटे हुए धनिए के पत्ते
कटी हरी मिर्च
आधा चम्मच चाट मसाला
50 ग्राम मक्खन
1/4 चम्मच काली मिर्च का पाउडर

पाक विधि-
कॉर्न सैंडविच बनाने के लिए एक बर्तन में एक गिलास पानी और कॉर्न डालकर उसे मध्यम आंच पर 10 मिनट तक पकाएं। अब इसे छन्नी से छान लें। एक बर्तन में उबला हुआ आलू और कॉर्न लेकर उसमें कटा हुआ हरा धनिया, हरी मिर्च, नमक और काली मिर्च पाउडर डालें। चाट मसाला भी डालकर इसे अच्छी तरह से मिला लें। अब ब्रेड स्लाइस लें और इसके किनारों को चाकू की सहायता से काट दें। ब्रेड को ट्राएंगल शेप में काटकर इसमें आलू-कॉर्न का मिश्रण भरें। अब ब्रेड पर थोड़ा सा घी लगाकर तवे पर सेंक लें। कॉर्न सैंडविच तैयार है। अब आप इसे अपने बच्चे के टिफिन में दे सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.