ताज़ा खबर
 

Happy Valentine Day: इस तरह से अपने ‘वैलेंनटाइन डे’ को बजट में भी बना सकते हैं बेहद स्पेशल

Happy Valentine Day: सभी की कोशिश होती है कि इस दिन को अपने प्यार के लिए याद करने वाला मूमेंट बना दें। जिसे याद करके उसके चेहरे पर हल्की सी मुस्कुराहट आ जाए और उसे आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा होने का अहसास हो।
Author नई दिल्ली | February 13, 2017 22:53 pm
हैप्पी वैंलेनटाइन डे (Image Source: Dreamtimes)

जिस दिन का सभी को इंतजार था वो आखिर आ ही गया। आज वैलेंनटाइन डे को सभी प्यार करने वाले एक-दूसरे को स्पेशल फील कराने की पूरी कोशिश करते हैं। सभी की कोशिश होती है कि इस दिन को अपने प्यार के लिए याद करने वाला मूमेंट बना दें। जिसे याद करके उसके चेहरे पर हल्की सी मुस्कुराहट आ जाए और उसे आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा होने का अहसास हो। साथ ही यह उन्हें आपकी भवनाओं से भी रुबरु करवा जाए। इसी वजह से इस दिन लोगों पर काफी प्रेशर देखने को मिलता है। लेकिन अगर आप कॉलेज स्टूडेंट हैं तो आपके पास बहुत बड़ा अरेजमेंट करने के लिए पैसे नहीं होते। बहुत से कामकाजी लोगों को भी 15 तारीख को सैलेरी मिलती है इसी वजह से उन्हें भी थोड़े से पैसे में मैनेज करना पड़ता है। ऐसे ही लोगों के लिए इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए हम टिप्स लेकर आए हैं। जिससे आप उन्हें खुश भी कर सकते हैं और यह आपकी जेब पर ज्यादा भारी भी नहीं पड़ेगा।

गिफ्ट करें चॉकलेट- मीठा हर किसी को काफी पसंद होता है। इसलिए इस मौके पर आप उन्हें खुद बनाकर या बाहर से खरीदकर चॉकलेट दे सकते हैं। उन्हें केक या हैंडमेड कुकीज भी दे सकते हैं। यह उन्हें जरूर पसंद आएगा।

बॉटल में मैसेज- यह स्टाइल थोड़ा पुराना जरूर हो गया है। लेकिन आज भी उतना ही कारगर है। अपने प्यार को अपने दिल की बात बताने का यह सबसे रोमांटिक तरीका है। यकीन मानिए ऐसा करके आप उन्हें बेस्ट गिफ्ट देंगे और इसमें खर्चा भी कम आएगा।

अपने काम खुद करें- अगर आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपको कुछ करने के लिए हमेशा कहती है लेकिन आप आलसीपन या फिर समय ना होने की वजह से उस काम को नहीं करते हैं। तो इस वैलेंनटाइन उसे कीजिए जिससे वो शिकायत करना बंद कर दे।

मूवी डेट- उनकी पसंद की फिल्म देखने के लिए थिएटर जा सकते हैं। या फिर आप उन्हें उनकी पसंदीदा फिल्मों की डीवीडी गिफ्ट कर सकते हैं।

घूमाने के लिए ले जाएं- अगर आपको और आपकी गर्लफ्रेंड को प्रकृति की छांव पसंद आती है तो आप उन्हें आउटडोर घूमाने के लिए जा सकते हैं।

किताब खरीदकर दें- अगर आपके प्यार को किताबें पढ़ना पसंद है तो आप उन्हें उनकी पसंदीदा किताबें गिफ्ट कर सकते हैं।

एंटरटेनमेंट जगत से जुड़ी खबरें देखने के लिए देखें वीडियो - ग्रैमी अवॉर्ड्स 2017: जानिए कौन बना विजेता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.