ताज़ा खबर
 

Mother’s Day Special: आपकी बनाई यह पांच रेसिपी कर सकती हैं कर सकती हैं मम्मी को खुश

Mothers Day Special 2017: अक्सर आप अपनी फेवरेट डिश अपनी मां के हाथ की बनी खाना पसंद करते हैं। ऐसे ही मदर्स डे के मौके पर उन्हें भी अपने बच्चों के हाथ से बना खाना खाने को मिले तो इससे अच्छा सरप्राइज उनके लिए नहीं होगा।
(Image source web)

इस मदर्स डे आप अपनी मम्मी के लिए क्या स्पेशल करने वाले हैं। गिफ्ट के अलावा आप मदर्स डे के मौके पर उनकी पसंद का खाना बनाकर खिलाएंगे तो यह उनके लिए काफी स्पेशल होगा। अक्सर आप अपनी फेवरेट डिश अपनी मां के हाथ की बनी खाना पसंद करते हैं। ऐसे ही मदर्स डे के मौके पर अगर उन्हें भी अपने बच्चों के हाथ से बना खाना खाने को मिले तो इससे अच्छा सरप्राइज उनके लिए कुछ नहीं होगा। हर मां को घर का बना खाना पसंद होता है और मदर्स डे की शुरुआत उनके पसंद के सुबह के नाश्ते के साथ हो तो ज्यादा अच्छा है। मदर्स डे पर आप अपनी मम्मी को आलू चाट बना कर खिला सकते हैं।

यह बनाने में बहुत आसान है और यह चिटपटी चाट खाकर आपकी मम्मी को भी मजा आ जाएगा। अगर आपकी मम्मी हेल्थ और फिटनेस का ज्यादा ख्याल रखती है तो आप उन्हें नाश्ते में सैडविच भी बनाकर खिला सकते हैं यह छोटे बच्चें भी आसानी से बना सकते हैं। छोटे बच्चे मदर्स डे मैसेज की कुकिज भी बनाकर अपनी मम्मी को सरप्राइज दे सकते हैं। दोपहर के खाने में अगर आप कुछ हल्का खाना बनाना चाहे तो इडली सांबर बना सकते हैं। ज्यादातर लोगों को साउथ इंडियन खाना पसंद होता हैं। दोपहर के लंच के लिए अच्छा आॅप्शन हो सकता है।

क्षेत्रीय डिश का अपना अलग स्वाद होता है। तो चलिए पंजाब की रसोई से शुरुआत करते हैं। पंजाब की दाल मक्खनी का अलग ही स्वाद होता है। इसे काली दाल, दही और मक्खन के तड़के के साथ बनाया जाता है। यह दाल अधिकतर लोगों की फेवरेट होती है। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर किसी को यह दाल पसंद हो तो इस मदर्स डे कुछ लोग अपनी मम्मी को रसेदार गट्टे की सब्जी के साथ राजस्थानी जायके का स्वाद भी चखा सकते हैं।

राजस्थान की इस रॉयल सब्जी को खाने के बाद किसी की भी मम्मी स्पेशल फील करेंगी। वहीं ​स्वीट डिश में दूध, दही और ड्राईफ्रूट से बनी गुजरात की मशहूर डिज़र्ट श्रीखंड परोस सकते हैं। गर्मियों में के मौसम में यह स्वीट डिश आपकी मम्मी का दिल जरूरत जीत लेगी।

वीडियो:मिथुन राशि वालों के लिए 7 मई-13 मई का राशिफल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.