ताज़ा खबर
 

Hug Day: पढ़ें क्या खास मैसेज देता है एक दूसरे को गले लगाने का ये दिन

Hug Day Wishes: किसी को गले लगाना उसके प्रति अपने प्यार को व्यक्त करने का ​तरीका है।
Happy Hug Day: किसी को हग करके प्यार जताने के तरीका है इससे दो लोगों के बीच नजदीकियां बढ़ती हैं।Symbolic Pic

हग डे वैलेंटाइन वीक का सबसे स्पेशल दिन होता। यह हर उम्र वर्ग के लोगों द्वारा मनाया जाता है। एक-दूसरे को गले लगाकर अपने प्यार को जाहिर किया जाता है। इस दिन दोस्त और कपल एक-दूसरे को गले लगाते हैं। कई बार आप जब किसी अपने से मिलते है तो भी आप उसे गले लगाकर उससे मिलने की खुशी व्यक्त करते हैं। किसी को गले लगाना उसके प्रति अपने प्यार को व्यक्त करने का ​तरीका है। अगर आप का कोई अपना किसी परेशानी में है या फिर दुखी है ऐसे समय में जब भी आप उस व्यक्ति को गले लगाते हैं तो काफी अच्छा महसूस करता है।

हग डे वैलेंटाइन वीक का सातंवा दिन होता है जो हर साल 13 फरवरी को मनाया जाता है। वैसे तो यह युवाओं द्वारा मनाया जाता है लेकिन बदलते दौर में हर उम्र के लोग वैंलेनटाइन वीक में दिलचस्पी दिखाने लगे हैं। लेकिन खास कपल में इस दिन के लिए काफी उत्साह देखा जाता है। इस दिन लोग अपने पार्टनर को ​उपहार देते हैं। साथ एक- दूसरे को खुश रखने के वादे के साथ अपने पार्टनर को एक झप्पी भी देते हैं।

किसी को हग करके प्यार जताने के तरीका है इससे दो लोगों के बीच नजदीकियां बढ़ती हैं। एक हग ​के जरिए किसी बेगाने को भी अपना बनाया जा सकता है। वैलेंनटाइन वीक के हर दिन को अपने पार्टनर के लिए खास बनाने के लिए ज्यादातर लोग हर मुमकिन कोशिश करते हैं।
गम हो या खुशी हम अपने सारे इमोशंस को एक्‍सप्रेस करने के लि‍ए हग का सहारा लेते ही हैं।

कोई अपना अगर प्‍यार से गले लगा ले तो सारे गम दूर हो जाते हैं और खुशी दुगनी हो जाती है। ऐसा माना जाता है कि किसी को हग करने से सि‍र्फ प्‍यार ही नहीं बढ़ता है बल्‍कि‍ आपके ब्‍लड प्रेशर को भी मेन्‍टेन रखता है। अगर आपका ब्‍लड प्रेशर बढ़ा हुआ है तो गले लगने से वो कम भी हो जाता है।

 एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें  वीडियो: वरुण धवन ने बताए अपने वैलेंटाइन प्लान्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.