March 25, 2017

ताज़ा खबर

 

इस टिप्स के जरिए अपने बालों को बनाएं स्वस्थ

अपने लिए थोड़ा सा समय निकालिए ताकि त्योहारों के मौसम में आप परफेक्ट लुक में दिखें। इसके लिए बहुत जरूरी हो जाता है बालों पर ध्यान देना। आज हम आपको आजमाएं और टेस्टेड तरीकों के बारे में बताते हैं जिनकी मदद से आप अपने बालों की देखभाल कर सकती हैं।

इन आसान तराकों को अपनाकर आप अपने बालों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। Image Source: Indian Express

फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में आप भी अपने बालों के साथ एक्सपेरीमेंट करने के बारे में सोच रही होंगी। आप बहुत खुश होने की वजह से अपने लिए नए कपड़े, एसेसरीज और बालों के नई स्टाइल सीख रही होंगी। जिन्हें आप इस सीजन खुद पर ट्राई करके छा जाना चाहती हैं। इन सब के बीच अपने लिए थोड़ा सा समय निकालिए ताकि त्योहारों के मौसम में आप परफेक्ट लुक में दिखें। इसके लिए बहुत जरूरी हो जाता है बालों पर ध्यान देना। आज हम आपको आजमाएं और टेस्टेड तरीकों के बारे में बताते हैं जिनकी मदद से आप अपने बालों की देखभाल कर सकती हैं। ये तरीके इस तरह हैं:

बाल धोने से पहले उनपर मॉश्चराइजिंग क्रीम लगाएं। इसे 20 मिनट तक लगे रहने दें। इससे आपके बाल रेशमी बन जाएंगे।

अपने बालों पर नारियल का तेल लगाएं। हफ्ते में कम से कम दो बार इस तेल से मालिश जरूर करें। इससे बालों की जड़ें मजबूत बनेंगी।

ड्राई शैम्पू उन लोगों के लिए बेहतर ऑप्शन है जिनके सिर में डैंडरफ या खुजली होती है।

बालों में वॉल्यूम को बनाए रखने के लिए ब्लो ड्रायर का रोजाना इस्तेमाल करें।

अगर आपके बाल चिपचिपे हैं तो ऐसे में लटें निकाल लेनी चाहिए। इससे एक तो चिपचिपाहट का पता नहीं चलेगा दूसरी बात ये फैशन स्टेटमेंट बन जाएगा।

अगर आपके बाल बहुत जल्दी उलझ जाते हैं तो आपको उन्हें सुलझाने के लिए हमेशा एक ब्रश साथ में रखना चाहिए। उलझे हुए बाल काफी बेकार लगते हैं।

Read Also: बीयर का इस तरह से करेंगे इस्तेमाल तो बाल होंगे मजबूत और चमकदार

अगर आपके बाल घुंघराले हैं तो इसके लिए चाहें तो हेयर स्प्रे का प्रयोग कर सकती हैं। इससे बाल घुंघराले नहीं दिखेंगे।

इन सब टिप्स के अलावा आपको एक सेहतमंद खाना लेना चाहिए। जिससे कि बालों को प्राकृतिक तौर पर मजबूती मिलती है। अपने खाने में फल और सब्जियों को तवज्जो जरूर दें। इसके पीछे वजह ये है कि दुनियाभर में 41 प्रतिशत महिलाएं बालों के असमय टूटने और झड़ने से परेशान हैं। कई बार जरूरत से ज्यादा हेयर प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से हम इन्हें मजबूती देने की बजाए कमजोर बना देते हैं। बातों में दिनभर ब्रश करते रहना भी इन्हें कमजोर कर देता है।

Read Also: जनवरी में आएगी विद्या बालन की ‘बेगम जान’

 

आज की खबरों से जुड़ी वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कीजिए:-

वीडियो: झेलम एक्सप्रेस की दस बोगियां पटरी से उतरी, दो लोग घायल

 

वीडियो: अभिनेता ओम पुरी ने जवानों की शहादत पर दिया विवादास्पद बयान; कहा- “किसने कहा है जवान से कि सेना में भर्ती हो और बंदूक उठाए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 1:32 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग