December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

दिवाली 2016: ये हैं दिवाली पर बने टॉप 10 बॉलीवुड गाने

Diwali 2016: दीवाली के मौके पर सेलिब्रेट करने के लिए हम आपको रहे हैं यह 10 गाने, इन गानों के साथ इस बार जमकर मनाइए दीवाली।

Author October 27, 2016 20:09 pm
Diwali 2016 फिल्म- कभी खुशी कभी गम

भारत में दिवाली को रोशनी के त्योहार के रूप में मनाया जाता है। 14 वर्ष के वनवास के बाद अयोध्या के राजा राम वापस आए तो वहां के लोगों ने दिए जलाकर उनका स्वागत किया था तबसे दिवाली का त्योहार मनाया जाता है। इसके अलावा भी कई कहानियां हैं जो दिवाली मनाने के साथ जुड़ी हुई हैं। इस दिन लक्ष्मी जी का जन्मदिन भी माना जाता है। दिवाली की रोशनी से बॉलीवुड भी अछूता नहीं है।  दिवाली त्योहार को केंद्र में रखकर कई फिल्में भी बन चुकी हैं। साथ ही दिवाली पर  बॉलीवुड के मशहूर गाने भी दिवाली पर बने हैं। दिवाली का जश्न बिना म्यूजिक अधूरा रहता है। बॉलीवुड में अलग अलग त्योहारों पर गाने बनते रहते हैं। दिवाली के अलावा होली भी बॉलीवुड की पसंद रही है। दिवाली से दो दिन पहले धनतरेस का त्योहार मनाया जाता है। इस त्योहार में बर्तन और धातु के सामान खरीदना शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि नए बर्तन खरीदने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इस दिन धातु खरीदना शुभ माना जाता है। इसीलिए इस दिन सोने, चांदी की चीजें खरीदी जाती है।

वीडियो:  इस दिवाली ATM से मिलेंगे सोने के सिक्के; नहीं लगाना पड़ेगा बाज़ार का चक्कर

माना जाता है कि इन धातुओं से जिन ध्वनि तरंगों का संचार होता है उससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। करन जौहर की कभी खुशी कभी गम फिल्म का शीर्षक गीत भी दिवाली को केंद्र में रखकर बनाया गया था। दिवाली पर बॉलीवुड में बनें ये गाने सबसे यादगार हैं।

कभी खुशी कभी गम- (कभी खुशी कभी गम)

हैप्पी दिवाली -(होम डिलिवरी)

ढोल बाजे -(हम दिल दे चुके सनम)

माही वे -(कल हो न हो)

पैरों में बंधन (मोहब्बतें)

जिया जले (दिल से)

धूम ताना (ओम शांति ओम)

डोला रे (देवदास)

 

 

आई है अबके साथ दिवाली (हकीकत)

आई है अब के साल दिवाली सुनो जी (आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपैया)

Read Also: धनतेरस 2016: अपनों की समृद्धि के लिए भेज सकते हैं ये एसएमएस या व्हाट्सएप संदेश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 27, 2016 8:04 pm

सबरंग