December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

दिवाली 2016: स्मार्टफोन के अलावा ये गिफ्ट आइडियाज भी बना सकते हैं आप की दीपावली को खास

Diwali 2016 Gifts: दिवाली पर मिठाइयों का खास महत्व है इसलिए आप मिठाई अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा ड्राई फ्रूट कलेक्शन भी गिफ्ट देने के लिए अच्छा विकल्प है।

Diwali 2016: दिवाली पर मिठाइयों का खास महत्व है इसलिए आप मिठाई अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को गिफ्ट कर सकते हैं।

दिवाली का त्योहार अब दूर नहीं हैं। दिवाली में मिठाई, पटाखे और आतिशबाजियों के अलावा गिफ्ट का भी खास महत्व है। इस त्योहार में दोस्त, परिवार, दफ्तर हर जगह गिफ्ट के लेने देन की परंपरा है। पर ऐसे समय में गिफ्ट क्या दें यह सवाल अक्सर जहन में आता है। दिवाली पर मिठाइयों का खास महत्व है इसलिए आप मिठाई अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा ड्राई फ्रूट कलेक्शन भी गिफ्ट देने के लिए अच्छा विकल्प है। अगर आप दफ्तर में गिफ्ट देना चाहते हैं तो पर्सनलाइज्ड घड़ी दे सकते हैं। दफ्तर में समय का खास महत्व होता है। इस त्योहार पर लक्ष्मी जी और गणेश जी की पूजा की जाती है इसलिए आप लक्ष्मी गणेश की मूर्ति भी उपहार स्वरूप दे सकते हैं। इसके अलावा आप फैन्सी लैंप भी गिफ्ट में दे सकते हैं। दिवाली में क्रॉकरी के सामान भी उपहार के तौर पर अच्छा विकल्प हैं। इन दिनों स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल बहुतायत में होता है इसलिए अपने किसी करीबी को स्मार्टफोन गिफ्ट करना एक सही आइडिया है। फेस्टिव सीजन के चलते ई- कॉमर्स कंपनियां मोबाइल फोन पर कई आकर्षक ऑफर्स दे रही हैं। इनमें से कोई सही डील चुनकर आप अपने किसी खास को स्मार्टफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा दिवाली के समय बाजार में कई चॉकलेट सेलेब्रेशन पैक उपलब्ध हैं।

वीडियो: इस दिवाली ATM से मिलेंगे सोने के सिक्के; नहीं लगाना पड़ेगा बाज़ार का चक्कर

चॉकलेट भी उपहार के तौर पर एक अच्छा आइडिया है। कॉर्पोरेट कंपनियां अपने कर्मचारियों को गोल्डन ड्राई फ्रूट बास्केट, गोल्डन सिल्वर बाउल सेट और चांदी से बनीं चीजें दे सकते हैं। इसके अलावा कंपनियां कर्मचारियों को स्नैक्स भी गिफ्ट करती हैं। स्नैक्स के अलावा चॉकलेट भी कर्मचारियों को उपहार के तौर पर दी जा सकती हैं। दोस्तों और परिवार के लिए ऑक्सिडाइड पीपल की पत्ती, गणेश जी की प्रतिमा दे सकते हैं। इसके अलावा मार्बल ज्वैलरी बॉक्स भी एक अच्छा विकल्प है। इसके अलावा फेंगशुई के आइटम भी आप गिफ्ट में दे सकते हैं। लाफिंग बुद्धा, गोल्डन टर्टल और कई सारे फेंगशुई की चीजों को शुभ माना जाता है।

Read Also: धनतेरस और दिवाली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 27, 2016 7:11 pm

सबरंग