December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

धनतेरस 2016: किस राशि के लोगों के लिए क्या खरीदना रहेगा शुभ और कब है खरीददारी का मुहूर्त, जानिए

शुक्रवार को देश में धनतेरस का त्योहार मनाया जा रहा है। इसी के साथ देश के सबसे बड़े पर्व शुरुआत भी हो गई है। धनतेरस के दिन लोग सोने-चांदी जैसी बहुमूल्य चीजों की खरीददारी करते हैं।

Dhanteras 2016 Wishes: दिनोंदिन बढ़ता जाए आपका कारोबार परिवार में बना रहे स्नेह और प्यार होती रहे सदा आपार धन की बौछार ऐसा हो आपका धनतेरस का त्योहार

शुक्रवार को देश में धनतेरस का त्योहार मनाया जा रहा है। इसी के साथ देश के सबसे बड़े पर्व शुरुआत भी हो गई है। धनतेरस के दिन लोग सोने-चांदी जैसी बहुमूल्य चीजों की खरीददारी करते हैं। इस दिन सोना-चांदी खरीदना शुभ माना जाता है और निवेश के लिहाज से भी फायदेमंद साबित होता है। अगर आप भी धनतेरस के दिन खरीददारी करने जा रहे हैं तो जानिए किस समय खरीदारी करने से आपको लाभ होगा। धनतेरस पर खरीददारी करने का सही मुहूर्त शाम 6.37 बजे से 10.30 बजे का है। इस समय खरीददारी करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है। इसी के साथ हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस धनतेरस किस राशि के लोगों को क्या खरीदना चाहिए।

मेष राशि: मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह है, ऐसे में धनतेरस पर इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना इस राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा। इसके अलावा जमीन और मकान में निवेश करना भी लाभदायक रहेगा।

वृष राशि: इस राशि के लोगों के लिए इस धनतेरस पर पीतल के बर्तन खरीदना शुभ रहेगा। इस राशि का स्वामी शुक्र होता है।

मिथुन राशि: इस राशि का स्वामी बुध है। इस राशि के लोगों को धनतेरस पर ट्रैवलिंग से जुड़े सामानों की खरीददारी करनी चाहिए। इस राशि के लोग पर्स या बैग जैसे सामान खरीद सकते हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि का स्वामी चन्द्र है। इस राशि के लोगों के लिए धनतेरस पर चांदी का सामान खरीदना शुभ रहेगा।

सिंह राशि: इस राशि का स्वामी सूर्य होता है। इस राशि के लोगों के लिए धनतेरस पर सोना खरीदना लाभदायक होता है। इसके अलाना पीतल के बर्तन या सामान की खरीदी भी जा सकती है।

कन्या राशि: इस राशि का स्वामी बुध होता है। धनतेरस पर इस राशि की महिलाएं कान में पहनी जाने वाली कोई वस्तु खरीदें। पुरूष अपने लिए किताब या कलम खरीद सकते हैं।

वीडियो: इस दिवाली ATM से मिलेंगे सोने के सिक्के; नहीं लगाना पड़ेगा बाज़ार का चक्कर

READ ALSO: आज सोने की खरीददारी करते वक्त अपनाएं ये समझदारी तो चूना नहीं लगा पाएगा सुनार

तुला राशि: तुला राशि का स्वामी शुक्र है। इस धनतेरस पर तुला राशि के लोग, जो कि व्यापार से संबंधित है तराजू की खरीदी कर सकते हैं, उनके लिए शुभ रहेगा। अगर आप नौकरीपेशा हैं या व्यापार से जुड़े हुए नहीं है तो आपके लिए बेडरूम से जुड़ी चीज़ें खरीदना लाभकारी साबित होगा।

वृश्चिक राशि: इस राशि का स्वामी मंगल है। इस धनतेरस पर वृश्चिक राशि के लोग टीवी, लेपटाप खरीदें। धन की कमी होने पर इस राशि के लोग तॉबे के बर्तन भी खरीद सकते हैं, लाभकारी रहेगा।

READ ALSO: नहीं लगाना होगा बाजार का चक्कर, ATM से मिलेंगे सोने के सिक्के और गुणवत्ता का सर्टिफिकेट

धनु राशि: इस राशि के लोग धनतेरस पर सोने या पीतल से बनी हुई चीजें खरीदें। इसके अलावा घर की साज-सज्जा से जुड़ी चीजें भी खरीद सकते हैं। इस राशि का स्वामी गुरु होता है।

मकर राशि: इस राशि के लोगों के लिए इस धनतेरस वाहन या ऐसी वस्तु जो कि लोहे की बनी हो खरीदना शुभ रहेगा।

READ ALSO: धनतेरस पूजा विधि: जानिए घर पर कैसे करें धनतेरस की पूजा

कुम्भ राशि: कुम्भ राशि का स्वामी शनि ग्रह है। शानि काल का प्रतीक होता है। ऐसे में इस राशि से जुड़े लोगों के लिए घड़ी, दीवार घड़ी खरीदना लाभदायक साबित होगा। अगर आप बर्तन खरीदना चाहते हैं तो तवा, कढ़ाई आदि ले सकते हैं।

मीन राशि: इस राशि का स्वामी गुरु है। इनके लिए धनतेरस पर सोना या उससे बनी चीजें खरीदना लाभकारी रहेगा। इसके अलावा अगर आप सोना नहीं खरीद सकते तो कपड़े ले सकते हैं।

वीडियो: जनसत्ता की पूरी टीम की तरफ से आप सबको दिवाली और धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएं

READ ALSO:केवल सोना-चांदी और बरतन ही नहीं ये खरीदना भी माना जाता है शुभ, खुश होती हैं मां लक्ष्मी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 11:56 am

सबरंग