ताज़ा खबर
 

जानिए कैसे बनाएं हेल्दी और मसालेदार स्वादिष्ट ओट्स ऑमलेट, पढ़ें विधि

हेल्दी और स्वादिष्ट नाश्ता करना चाहते हैं तो आज की ये पाक विधि ओट्स ऑमलेट आपको जरूर पसंद आएगी।
प्रतीकात्मक फोटो

स्वादिष्ट खाने के शौकीन हैं लेकिन साथ ही डाइट को लेकर भी रहते हैं चौकन्ना तो आज हम आपके लिए एक ऐसी पाक विधि लेकर आए हैं जिसे देखकर ही आप उसे अपने नाश्ते में बनाने लगेंगे। कई बार हल्का नाश्ता जब करना हो तो हम इडली, डोसा ओट्स आदि की तरह जाते हैं। ओट्स हमें हेल्दी तो रखते हैं पर उस में कोई खास स्वाद नहीं होता हा जिसकी वजह से स्वादिष्ट खाने के शौकीन लोग उसे नहीं पसंद करते हैं। घर पर बना नाश्ता सिर्फ हमारे लिए हेल्दी ही नहीं बल्कि हमें काफी देर तक पौष्टीक रखता है जिससे जल्दी भूख नहीं लगती है। आज जो हम आपके लिए रेसेपी लाए हैं उसके लिए आपको ज्यादा समय की बिलकुल जरूरत नहीं है। अगर आप ऑफिस के लिए लेट हो रहे हों और जल्दी में नाश्ता चाहते हों वो भी स्वाद और पोषण दोनों के साथ तो ये ओट्स ऑमलेट आपकी मदद कर सकता है, तो आज ही ओट्स ऑमलेट की ये पाक विधि अपनाकर ट्राई करें।

ओट्स ऑमलेट बनाने की सामग्री-
– अंडे
– जितने अंडे हो उसका एक चौथाई ही ओट्स लें
– थोड़ा-सा दूध
– चुटकी भर हल्दी
– सूखे मसाले
– काली मिर्च
– तेल या मक्खन अपनी जरूरत के अनुसार
– प्याज
– गाजर
– शिमला मिर्च
– हरी मिर्च
– धनिए की पत्तियां

ओट्स ऑमलेट बनाने की विधि-
– ओट्स को पीस कर आटा बना लें, इस आटे में हल्दी, नमक, काली मिर्च आदि मसाले एक कटोरे में डाल लें। इसमें थोड़ा दूध डाल कर एक मिक्सचर बना लें।
– इस मिक्सचर में अब अंडे डालकर अच्छे से फैंट लें।
– अब इसमें सब्जियां डाल दें।
– सभी को अच्छे से मिक्स करने के बाद मिक्सचर को तवे पर डालकर ऑमलेट बना लें।
– अब गर्म ही इसे सर्व करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.