ताज़ा खबर
 

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये नुस्खे

आइए जानते हैं उन तरीकों के बारे में जिनसे आप आसानी से दोमुंहे बालों से निजात पा सकते हैं।
प्रतीकात्मक फोटो। (Source: Dreamstime)

डैमेज या फिर दोमुंहे बालों से छुटकारा पाना आसान नहीं होता। वहीं एक्सपर्ट्स के मुताबिक दो मुहे बालों से छुटकारा पाना इसलिए जरूरी है क्योंकि यह बालों की ग्रोथ को प्रभावित करता है और उन्हें बढ़ने से रोकता है। तो आइए जानते हैं उन तरीकों के बारे में जिनसे आप आसानी से दो मुहे बालों से निजात पा सकते हैं।

कंडिश्निंग- दो मुहे बालों का कारण बालों का रूखापन होता है। ऐसे में अपने बालों को ड्रायनेस से बचाने के लिए आप उनकी कंडिश्निंग किया करें। वहीं एक्सपर्ट्स से सलाह लेकर आप अपना प्रॉपर कंडिश्निंग ट्रीटमेंट करा सकते हैं। दो मुहे बालों को रोकने के लिए यह एक कारगर उपाय साबित हो सकता है।

अंडे की जर्दी और बादाम का तेल- इस आसान घरेलू नुस्खे को आजमाकर आप अपने बालों को डैमेज और दोमुंहे बनने से बचा सकते हैं। इसे बनाने के लिए आप पहले अंडे की जर्दी (पीले हिस्से) को एक बड़े चम्मच बादाम के तेल के साथ मिला लें। तैयार हुए मिश्रण को बालों और स्कैल्प पर आधे घंटे तक के लिए लगाएं और फिर ठंडे पानी से सिर को अच्छी तरह से धो लें।

शहद- क्योंकि शहद चिपचिपा होता है इसलिए इसका इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यह भी एक कारगर उपाय है। इसके इस्तेमाल के लिए आप एक कप गरम पानी में एक बड़ा चम्मच शहद मिला लें। शैंपू करने के बाद मिश्रण को बालों में बीस मिनट के लिए लगाएं। यह उपाय दोमुंहे बालों को बनने से रोकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.